A
Hindi News पैसा बिज़नेस Milk Price Hike: Amul के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, ये रही नई रेट लिस्ट

Milk Price Hike: Amul के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, ये रही नई रेट लिस्ट

कीमतों में बढ़ोतरी के साथ दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी।

<p>Milk Price</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Milk Price

नयी दिल्ली। डेयरी फर्म पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने एक मार्च से गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इससे पहले अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने सोमवार को कहा था कि दूध की कीमतों में मंगलवार से दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी। 

पराग मिल्क ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगी। गोवर्धन फ्रेश, जो टोंड दूध है, की कीमत अब 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 48 रुपये होगी। पराग मिल्क फूड्स के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा कि बिजली, पैकेजिंग, रसद और पशु चारा की लागत में वृद्धि के कारण दाम बढ़ाए गए हैं।

अमूल दूध हुआ महंगा

अमूल कंपनी ने अपने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला लिया है। नयी कीमतें तत्काल प्रभाव से 1 मार्च 2022 यानी मंहलवार से लागू हों जाएंगी। अमूल (AMUL) दूध की कीमतों (AMUL Milk Prices) में 2 रुपये की बढ़ोतरी कल यानी 1 मार्च 2022 से पूरे देश में प्रभावी हो जाएंगी।

जानिए नए रेट

अपने प्रेस रिलीज में देश के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल ने कहा कि, गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीम 30 रुपये प्रति 500 मिली, अमूल ताजा 24 रुपए प्रति 500 मिली और अमूल शक्ति 27 रुपए प्रति 500 मिली होगी। देश के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल ने दूध के दाम क्यों बढ़ाए हैं इसको लेकर भी जानकारी दी है। अमूल ने बताया कि एनर्जी, पैकेजिंग, परिवहन, पशु आहार में बढ़ने वाली लागत के कारण दूध के दामों को बढ़ाया गया है। अमूल ने किसानों की दूध की खरीद की कीमतों में 35 से 40 रुपए प्रति किलो फैट की वृद्धि की है, जो पिछले साल की तुलना में पांच प्रतिशत अधिक है। 

Latest Business News