A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली समेत दूसरे हवाई अड्डों पर उड़ान से इतने घंटे पहले पहुंचे यात्री, भीड़ को देखते जारी हुआ नया निर्देश

दिल्ली समेत दूसरे हवाई अड्डों पर उड़ान से इतने घंटे पहले पहुंचे यात्री, भीड़ को देखते जारी हुआ नया निर्देश

इंडिगो द्वारा ट्वीट की गई सलाह के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ है और चेक-इन और बोर्डिंग का समय सामान्य लंबा रहने के आसार हैं।

दिल्ली हवाई अड्डे- India TV Paisa Image Source : TWITTER दिल्ली हवाई अड्डे

दिल्ली और अन्य हवाई अड्डों पर यात्रियों को लंबे समय तक इंतजार करने की शिकायतें बढ़ने के बीच एयरलाइन कंपनियों ने उनसे जल्दी पहुंचने, वेब जांच करवाने और तेज गति से कामकाज के निपटारे के लिए केवल एक हैंडबैग साथ रखने को कहा है। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने यात्रियों से घरेलू उड़ानों के लिए निर्धारित समय से 3.5 घंटे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने को कहा है। हाल के सप्ताहों में राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) में बढ़ते हवाई यातायात के बीच लंबी कतारें और भीड़ देखी जा रही है। अधिकारियों ने स्थिति से निपटने के लिए व्यस्ततम समय के दौरान उड़ानों की संख्या कम करने सहित एक कार्ययोजना बनाई है। 

केवल एक हैंड बैगेज ले जाने का अनुरोध 

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सोमवार को यहां हवाई अड्डे पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। भीड़भाड़ के बीच विमानन कंपनी विस्तार अपने यात्रियों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से कम से कम तीन घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए कह रही है। इंडिगो द्वारा ट्वीट की गई सलाह के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ है और चेक-इन और बोर्डिंग का समय सामान्य लंबा रहने के आसार हैं। इसमें यात्रियों से घरेलू उड़ानों के लिए कम से कम 3.5 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने का अनुरोध किया गया है। इंडिगो ने कहा, ‘‘सुचारू सुरक्षा जांच के लिए सात किलोग्राम वजन का केवल एक हैंड बैगेज ले जाने का अनुरोध किया जाता है। 

सोशल मीडिया पर लगातार आ रही शिकायत 

इसके अलावा यात्रियों से अपना वेब चेक-इन पूरा करने को भी कहा है।’’ हवाई अड्डे के टर्मिनलों पर यात्रियों की भारी भीड़ का हवाला देते हुए स्पाइसजेट ने यात्रियों को सलाह जारी की है कि वे जल्दी पहुंचें और केवल सात किलोग्राम तक का एक से अधिक हैंड बैग न ले जाएं। दिल्ली हवाईअड्डे के बारे में स्पाइसजेट ने कहा कि यात्रियों की अधिक संख्या के कारण चेक-इन और बोर्डिंग में सामान्य से अधिक समय लगने की उम्मीद है। मुंबई हवाई अड्डे के संबंध में, स्पाइसजेट ने घरेलू उड़ानों के यात्रियों को ‘‘उड़ान प्रस्थान समय से 2.5 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए 3.5 घंटे पहले’’ पहुंचने की सलाह दी है। मंगलवार को भी कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर दिल्ली हवाईअड्डे पर अव्यवस्था और घंटों इंतजार की शिकायतें की थीं। 

Latest Business News