A
Hindi News पैसा बिज़नेस Paytm के शेयर में कब से आएगी तेजी, कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने की ये भविष्यवाणी

Paytm के शेयर में कब से आएगी तेजी, कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने की ये भविष्यवाणी

Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma ने कहा है कि ‘‘शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव पर हमारा कोई दखल नहीं होता है। इसके कई कारक होते हैं।

Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma - India TV Paisa Image Source : PTI Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma

देश की सबसे प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम जब अपना आईपीओ लेकर आई तक उसे खरीदने के लिए निवेशक टूट पड़े थे। लेकिन बेहद खराब ओपनिंग के बाद निवेशकों का दिल तब टूटा जब कंपनी के शेयर घटकर करीब एक चौथाई रह गए थे। निवेशकों का विश्वास पूरी तरह से खो चुके पेटीएम के शेयरों के दिन कब बदलेंगे, इसे लेकर कंपनी के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। 

कब से बढ़ेगा Paytm का शेयर 

शुक्रवार को हुई कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग यानि एजीएम में डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम की संचालक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि पेटीएम ब्रांड जुलाई-सितंबर 2023 की तिमाही से परिचालन लाभ अर्जित करने की स्थिति में आ जाएगा। 

शेयर की कीमत में कंपनी का नहीं कोई दखल 

विजय शेखर शर्मा ने कहा है कि ‘‘शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव पर हमारा कोई दखल नहीं होता है। इसके कई कारक होते हैं। इसमें कंपनी के लाभ में होने का पहलू काफी अहम होता है। इसके अलावा कंपनी की कारोबार वृद्धि की भूमिका भी अहम होती है। इसके साथ वृहद एवं सूक्ष्म आर्थिक स्थिति, अंतरराष्ट्रीय निवेशक और कई अन्य धारणाओं की भी शेयर कीमत तय करने में भूमिका होती है।’’ 

2019-20 से कमाई पर फोकस 

शर्मा ने शुक्रवार को सम्पन्न कंपनी की 22वीं वार्षिक आमसभा (एजीएम) में शेयरधारकों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 तक कंपनी विस्तार की मुहिम में लगी हुई थी और वर्ष 2019-20 से इसने कमाई पर ध्यान देना शुरू किया। शर्मा ने शेयरधारकों के सवाल के जवाब में कहा कि प्रबंधन यह सुनिश्चित करने में लगा है कि कंपनी वृद्धि करे और बढ़ते कारोबार के लिए तगड़ा मुनाफा भी कमाए। 

2150 से गिरकर 771 पर आया शेयर 

दरअसल शेयरधारकों के बीच पेटीएम के शेयरों के भाव आईपीओ के समय के 2,150 रुपये से बहुत नीचे गिरकर 771 रुपये पर आ जाने से एक तरह की बेचौनी देखी जा रही है। एजीएम के दौरान भी शेयरधारकों ने प्रबंधन से यह सवाल पूछा कि शेयर कीमत को आईपीओ के समय के भाव के करीब पहुंचाने के लिए किस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। शर्मा ने कहा कि भारत में नकदी प्रवाह सकारात्मक हो जाने के बाद कंपनी विदेश में भी अपने कारोबार का विस्तार करने पर ध्यान देगी।

Latest Business News