A
Hindi News पैसा बिज़नेस महंगी हवाई टिकट को कहें टाटा बाय-बाय, सभी कंपनियों की फ्लाइट पर पाएं 14% का धाकड़ डिस्काउंट

महंगी हवाई टिकट को कहें टाटा बाय-बाय, सभी कंपनियों की फ्लाइट पर पाएं 14% का धाकड़ डिस्काउंट

अच्छी बात यह है कि फ्लाइट टिकट बुकिंग के लिए न्यूनतम ऑर्डर मूल्य की कोई आवश्यकता नहीं है। यानि आप दिल्ली से मुंबई या बेंगलुरू की ही नहीं बल्कि जयपुर या चंडीगढ़ जैसे छोटे सफर में भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं

Paytm offer - India TV Paisa Image Source : FILE Paytm offer

2023 में आपके लिए हवाई सफर करना सस्ता हो सकता है। देश की प्रमुख डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम सभी प्रमुख एयरलाइनों में टिकट बुकिंग पर 14% की तत्काल छूट प्रदान कर रहा है। कंपनी का यह ऑफ़र विस्तारा, स्पाइसजेट, एयर एशिया, गोफ़र्स्ट, इंडिगो और एयर इंडिया में पहली बार पेटीएम से टिकट खरीदने वाले ग्राहकों के लिए है। कंपनी ने बताया है कि यह ऑफ़र नए यूजर्स और घरेलू उड़ान टिकट बुकिंग के लिए मान्य है
 
कंपनी के अनुसार यूजर्स घरेलू मार्गों पर अपनी पहली उड़ान टिकट पर 14% की इंस्टेंट छूट प्राप्त कर सकते हैं। यहां ग्राहकों को अधिकतम छूट 1,000 रुपये तक की मिलेगी। अच्छी बात यह है कि फ्लाइट टिकट बुकिंग के लिए न्यूनतम ऑर्डर मूल्य की कोई आवश्यकता नहीं है। यानि आप दिल्ली से मुंबई या बेंगलुरू की ही नहीं बल्कि जयपुर या चंडीगढ़ जैसे छोटे सफर में भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं बता दें कि यह ऑफ़र प्रति व्यक्ति एक बार उपयोग के लिए मान्य होगा। 

किस किस एयरलाइंस पर ऑफ़र 

यह छूट देश की लगभग सभी प्रमुख एयरलाइंस पर मिल रही है। इसमें विस्तारा, स्पाइसजेट, एयर एशिया, गोफर्स्ट, इंडिगो और एयर इंडिया सहित सभी प्रमुख एयरलाइनों की बुकिंग पर ग्राहकों को इंसटेंट डिस्काउंट उपलब्ध है। यहां टिकट कैंसिलेशन पर बिना किसी झंझट पैसे वापस मिलते हैं। यदि यूजर अपनी उड़ान बुकिंग रद्द करते हैं तो 100% धनवापसी प्रदान की जाएगी।

कैसे करें बुकिंग

​इंस्टेंट डिस्काउंट के लिए ग्राहकों को पेटीएम एप पर जाकर टिकट बुकिंग करनी होगी। यहां पर हवाई टिकट ​बुकिंग के लिए स्पेशल टैप मिलेगा। टिकट बुकिंग करने के बाद आप पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेटबैंकिंग और अन्य सहित भुगतान प्रणालियों का विकल्प चुन सकते हैं। पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने यूजर्स के लिए सहज हवाई टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। टिकट की सुविधा के साथ, हम यूजर्स को को हवाई टिकट की बुकिंग पर बड़ी छूट और डील्स की पेशकश करते हैं। जिससे उन्हें अधिक बचत करने में मदद मिलती है। 

Latest Business News