A
Hindi News पैसा बिज़नेस Paytm Share Crash: पेटीएम का शेयर फिर 9 प्रतिशत लुढ़का, जानिए कब तक रहेगी गिरावट

Paytm Share Crash: पेटीएम का शेयर फिर 9 प्रतिशत लुढ़का, जानिए कब तक रहेगी गिरावट

Paytm Share Crash: पेटीएम के शेयर में बुधवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली। शेयर गिरकर अपने ऑल टाइम लो पर आ गया है।

पेटीएम - India TV Paisa Image Source : फाइल पेटीएम

Paytm Share Crash: फिनटेक कंपनी पेटीएम के शेयर में बुधवार को फिर गिरवाट देखने को मिली। शेयर आज बाजार खुलते ही 9 प्रतिशत से ज्यादा गिर गया। खबर लिखे तक शेयर 9.46 प्रतिशत गिरकर 344.20 रुपये के अपने अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर पर कारोबार कर रहा था। 

पेटीएम के शेयर में गिरावट की वजह? 

आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक लगाने के बाद पेटीएम के शेयर में लगातार गिरावट बनी हुई है। ताजा बिकवाली की वजह ईडी के द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक की जांच शुरू करने को माना जा रहा है। मिंट की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि ईडी की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक की जांच शुरू कर दी है। ईडी मनी लॉड्रिंग और फॉरेन एक्सचेंज से जुड़े लेनदेन की जांच कर रहा है। मौजूदा समय में पेटीएम पेमेंट बैंक ईडी और आरबीआई जांच के दायरे में है। 

पेटीएम में कब तक बनी रहेगी गिरावट? 

पेटीएम के शेयर में गिरावट पर बोनान्जा पोर्टफोलियो में सीनियर रिसर्च एनालिस्ट राजेश सिन्हा का कहना है कि आरबीआई के एक्शन के बाद से लगातार पेटीएम के शेयर को लेकर नकारात्मक खबरें आ रही हैं। कई रिसर्च फर्मों द्वारा टारगेट प्राइस को भी कम किया गया है। जब मैनेजमेंट इस समस्या का कोई समाधान नहीं खोज लेता, तब तक पेटीएम के शेयर में गिरावट जारी रह सकती है। 

पेटीएम 51 प्रतिशत फिसला 

पेटीएम के शेयर में 1 फरवरी से गिरावट देखी जा रही है। इस महीने शुरुआत में शेयर का प्राइस करीब 761 रुपये प्रति शेयर था, जो कि अब करीब आधा होकर 344 रुपये प्रति शेयर पर आ गया है। बता दें, पेटीएम फिलहाल घाटे में है। कंपनी को वित्त वर्ष 2022-23 में 6028 करोड़ रुपये की आय हुई थी और इस दौरान कंपनी को 1856 करोड़ का घाटा हुआ था। 

Latest Business News