A
Hindi News पैसा बिज़नेस Paytm Payment Bank से विजय शेयर शर्मा के इस्तीफे के बाद ब्रोकरेज ने दिया नया टारगेट, शेयर में 4% की तेजी

Paytm Payment Bank से विजय शेयर शर्मा के इस्तीफे के बाद ब्रोकरेज ने दिया नया टारगेट, शेयर में 4% की तेजी

Paytm Share Price: मैक्वायरी की ओर से पेटीएम पर अंडरपरफॉर्म की राय को बरकरार रखा गया है। नया टारगेट 275 का दिया गया है।

Paytm- India TV Paisa Image Source : FILE Paytm

Paytm Share Price: पेटीएम पेमेंट बैंक से विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद पेरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस के शेयर में मंगलवार (27 फरवरी) के शुरुआती कारोबार में करीब 4 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का सुबह 9:25 बजे 449 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। 

कल पेटीएम पेमेंट बैंक की ओर से बोर्ड के पुर्नगठन का ऐलान किया गया था, जिसके बाद पार्ट-टाइम नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफे की घोषणा की थी। कंपनी द्वारा एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया है कि पेटीएम पेमेंट बैंक के नए बोर्ड में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की पूर्व चेयरमैन श्री श्रीनिवासन श्रीधर, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक श्री अशोक कुमार गर्ग, पूर्व  आईएएस श्री देबेंद्रनाथ सारंगी और पूर्व आईएएस श्रीमती रजनी सिंबल को शामिल किया गया है। 

मैक्वायरी ने किया डाउनग्रेड 

ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी की ओर से पेटीएम पर अंडरपरफॉर्म की राय को बरकरार रखा गया है। ब्रोकरेज द्वारा 275 रुपये का टारटेग पेटीएम के लिए दिया गया है, जो कि सोमवार को बंद हुए भाव से करीब 35 प्रतिशत नीचे हैं। 

बता दें, आरबीआई की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक लगानी की घोषणा 31 जनवरी को की गई थी। पहले पेटीएम पेमेंट बैंक को सभी सेवाएं 31 जनवरी तक रोकने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इसकी समय सीमा को बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया है। ऐसे में पेटीएम पेमेंट बैंक को इस तारीख के बाद अपनी सभी सेवाएं रोकनी होंगी। 

एक महीने में 42 प्रतिशत गिरा पेटीएम

पेटीएम के शेयर में बीते एक महीने में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। पिछले एक महीने में कंपनी का शेयर 41.23 प्रतिशत फिसल चुका है। आरबीआई के फैसले के बाद पेटीएम ने 318 रुपये का न्यूनतम स्तर छुआ था। हालांकि, इसके बाद पेटीएम में रिकवरी देखने को मिली और यह फिलहाल 414 रुपये पर कारोबार कर रहा है। 

Latest Business News