A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल में नरमी के बाद पेट्रोलियम कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल में नरमी के बाद पेट्रोलियम कंपनियों ने अपडेट किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट

देशभर में पेट्रोल-डीजल के रेट में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। आख‍िरी बार पेट्रोल-डीजल के रेट में 22 मई 2022 को बदलाव देखा गया था।

Petrol-Diesel Price Today- India TV Paisa Image Source : FILE Petrol-Diesel Price Today

Petrol-Diesel Price Today: वैश्विक बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान और गिरावट आई है। ब्रेंट क्रूड का भाव एक बार फिर गिरका 90.59 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है। वहीं, डब्लयूटीआई का भाव 83.02 डॉलर प्रति बैरल चल रहा है। इससे भारत को बड़ी राहत मिल रही है। इसके साथ ही भारत रूस से बड़ी मात्रा में सस्ते दर पर कच्चे तेल का आयात कर रहा है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी की उम्मीद लोग रहा हैं। लंबे समय से पेट्रोलियम कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में बदलाव नहीं ​किया है। इस बीच बुधवार सुबह सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतें भी जारी कर दी हैं।

दिल्ली समेत चार महानगरों में आज तेल की कीमत

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

एसएमएस भेज कर चेक करें अपने शहर का रेट

आप आसानी से अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट को चेक कर सकते हैं।  इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं। आप के मैसेज भेजने के तुरंत बाद आपके मोबाइल पर ताजा रेट कंपनी भेज देगी।  अगर आप मैसेज के जरिए भाव ना जानना चाहें तो ऐप की मदद से भी डीजल-पेट्रोल की कीमत जान सकते हैं। हर कंपनी के अपने मोबाइल ऐप हैं। आपको सिर्फ उन्हें इंस्टॉल करना है और आप चुटकी में अपने शहर में डीजल-पेट्रोल की कीमत जान सकते हैं।

Latest Business News