A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol-Diesel Price Today: आज भी बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 5 दिनों में 3.20 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ ईंधन

Petrol-Diesel Price Today: आज भी बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 5 दिनों में 3.20 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ ईंधन

मुंबई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 84 पैसे और 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.35 रुपए हो गई है और डीजल की कीमत 97.55 रुपए हो गई है।   

Petrol-Diesel Price Today- India TV Paisa Image Source : PTI Petrol-Diesel Price Today

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। 26 मार्च यानी आज भी ईंधन की कीमतों में उछाल आया है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़त दर्ज हुई है, जिससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 98.61 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.87 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। 
 
वहीं मुंबई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 84 पैसे और 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.35 रुपए हो गई है और डीजल की कीमत 97.55 रुपए हो गई है। 

बता दें कि इस हफ्ते के पांच दिनों में चौथी बार ऐसा हुआ है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। पांच दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 3.20 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली के अलावा बाकी के कई महानगरों में पेट्रोल 100 रुपए के पार बिक रहा है।  

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 22 मार्च को 80 पैसे लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। फिर 23 मार्च को भी 80 पैसे की बढ़त दर्ज की गई। इसके अलावा 25 और 26 मार्च को भी ईंधन में 80 पैसे लीटर की बढ़ोतरी हुई। 

बता दें कि यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद कच्चे तेल के बाजार में उतार चढ़ाव चल रहा है। इसका असर भारत में ईंधन के दामों में दिखाई दे रहा है। हालही में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान भी सामने आया था। गडकरी ने कहा था कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें बढ़ गई हैं और हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने ये भी कहा था कि हम 2004 से भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दे रहे हैं, इसलिए अब हमें अपनी क्षमताओं को विकसित करना होगा और अपना खुद का ईंधन बनाना होगा। 
 

 

Latest Business News