A
Hindi News पैसा बिज़नेस पिरामल एंटरप्राइजेज ने बेच दी इस बड़ी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी, शेयर बाजार पर दिख सकता है बड़ा असर

पिरामल एंटरप्राइजेज ने बेच दी इस बड़ी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी, शेयर बाजार पर दिख सकता है बड़ा असर

Shriram Finance: शेयर बाजार में तेजी के बीच बीएसई की सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 2,94,49,069.63 करोड़ रुपये के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। यानी इनमें निवेश करने वाले लाखों निवेशकों की शानदार कमाई हुई है।

Share Market Today- India TV Paisa Image Source : FILE Share Market Today

Share Market Today: पिरामल एंटरप्राइजेज ने बुधवार को श्रीराम फाइनेंस में अपनी 8.34 प्रतिशत हिस्सेदारी 4,824 करोड़ रुपये में बेच दी। एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पिरामल एंटरप्राइजेज ने श्रीराम फाइनेंस में अपनी समूची 8.34 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में बेच दी। इस दौरान 3,12,21,449 शेयरों को 1,545 रुपये की दर से बेचा गया जिससे कुल बिक्री 4,823.71 करोड़ रुपये की हुई। इसके खरीदारों में आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (एमएफ), कोटल महिंद्रा एमएफ, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, मोनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, ब्लैकरॉक और बीएनपी परिबास शामिल हैं। सोमवार को अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म टीजीपी ने भी श्रीराम फाइनेंस में अपनी कुल 2.65 प्रतिशत हिस्सेदारी मुक्त व्यापार लेनदेन के तहत 1,390 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेच दिए थे। 

बुधवार को हरे निशान में बंद किया कारोबार

श्रीराम फाइनेंस ने बुधवार को शेयर बाजार में काफी अच्छा कारोबार किया। कंपनी का शेयर 11 फीसदी के उछाल के साथ 172 अंक बढ़कर 1,732 पर बंद हुआ। आज शाम होते-होते ये खबर आ गई कि पिरामल एंटरप्राइजेज ने अपनी श्रीराम फाइनेंस में अपनी 8.34 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है। उम्मीद की जा रही है कि गुरुवार को इसका असर शेयर बाजार पर देखने को मिल सकता है। बता दें कि आज बाजार में काफी तेजी देखे को मिली थी। सेंसेक्स 195 अंकों की मजबूती के साथ 63,523 पर तथा निफ्टी 40 अंक उछलकर 18,856 पर अपना कारोबार बंद हुआ।

पहली बार इतना हाई गया मार्केट

शेयर बाजार (Stock Market) के लिए 21 जून का दिन किसी कीर्तिमान से कम नहीं है। आज सुबह जहां बीएसई सेंसेक्स बुधवार को शुरुआती कारोबार में 63,588.31 अंक के नए सर्वकालिक उच्चस्तर को छू गया। वहीं सेंसेक्स में शामिल कंपनियों ने भी एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। सेंसेक्स के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बीच बीएसई की सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) भी नए रिकॉर्ड स्तर 294.49 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। 

Latest Business News