A
Hindi News पैसा बिज़नेस EV लेने का है प्लान, ये बैंक इलेक्ट्रिक वाहन लोन पर दे रहे तगड़ी छूट

EV लेने का है प्लान, ये बैंक इलेक्ट्रिक वाहन लोन पर दे रहे तगड़ी छूट

Electric Vehicle वाहन की खरीदने के लिए लोन लेने पर कई बैंकों की ओर से ऑफर निकाले गए हैं, जिसके तहत ब्याज दरों में छूट के साथ कई तरह के फायदे वाहन खरीदारों को दिए जा रहे हैं।

EV- India TV Paisa Image Source : FILE EV

इलेक्ट्रिक वाहन यानी ईवी का ट्रेंड देश में तेजी से बढ़ रहा है। सरकार की ओर से भी ईवी को प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह के इन्सेंटिव दिए जा रहे हैं। वहीं, बैंकों द्वारा ईवी लोन पर कई प्रकार की छूट ग्राहकों को दी जा रही है। आज हम इस आर्टिकल में देश के चार बड़े बैंकों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन लोन पर दी जाने वाली छूट के बारे में बतान जा रहे हैं। 

एसबीआई

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ओर से ईवी वाहन लोन लेने पर सामान्य ब्याज दरों से 25 आधार अंक की छूट दी जा रही है। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, फेस्टिव धमाका ऑफर के तहत 31 जनवरी तक जीरो प्रोसेसिंग फीस ली जा रही है। 

पीएनबी 

देश के बड़े बैंकों में से एक पीएनबी की ओर से ईवी वाहन को एक्स शोरूम कीमत का 100 प्रतिशत फाइनेंस किया जा रहा है। साथ ही ईवी लोन लेने पर किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 9.15 प्रतिशत से लेकर 12.25 प्रतिशत तक की ब्याज ईवी लोन पर ऑफर की जा रही है। साथ ही अगर कोई लोन का प्री-पेमेंट करता है तो बैंक द्वारा कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से भी ईवी लोन पर सामान्य ब्याज दर के मुकाबले 0.25 प्रतिशत की छूट ऑफर की जा रही है। बैंक में कार लोन की दप 8.8 प्रतिशत से लेकर 13 प्रतिशत है। साथ ही बैंक द्वारा प्री-पेमेंट और पार्ट पेमेंट आदि पर भी छूट ऑफर की जा रही है। 

ईवी कार लोन के लिए जरूरी दस्तावेज 

  • आधार कार्ड 
  • सैलरी स्लीप 
  • आईटीआर 
  • निवास प्रमाण पत्र

 

Latest Business News