A
Hindi News पैसा बिज़नेस PM Modi ने लॉन्च किया 'जन समर्थ पोर्टल', पढ़ाई से लेकर कारोबार शुरू करने के लिए झट से लें लोन

PM Modi ने लॉन्च किया 'जन समर्थ पोर्टल', पढ़ाई से लेकर कारोबार शुरू करने के लिए झट से लें लोन

जन समर्थ पोर्टल 13 क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं को शामिल किया गया है। यह सरकारी ऋण योजनाओं को जोड़ने वाला एक वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है।

<p>jansamarth</p>- India TV Paisa Image Source : JANSAMARTH jansamarth

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को 'जन समर्थ पोर्टल' लॉन्च किया। इस पोर्टल के जरिये आप पढ़ाई से लेकर कारोबार शुरू करने के लिए आसानी से लोन ले सकते हैं। पोर्टल पर पात्रता जांचने की सुविधा है। अगर आप पात्र होंगे तो आसानी से लोन ले पाएंगे। दी गई जानकारी के अनुसार, जन समर्थ पोर्टल 13 क्रेडिट-लिंक्ड सरकारी योजनाओं को शामिल किया गया है। यह सरकारी ऋण योजनाओं को जोड़ने वाला एक वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है। यह अपनी तरह का पहला मंच है, जो लाभार्थियों को सीधे ऋणदाताओं से जोड़ता है। 

पात्र हुएं तो आसानी से मिलेगा लोन 

'जन समर्थ पोर्टल' के जरिये आप एजुकेशन, एग्री इंफ्रा, बिजनेस और आजीविका से जुड़े हुए काम के लिए लोन ले सकते हैं। आप पोर्टल पर जाकर बहुत ही कम जानकारी में लोन की पात्रता को जांच सकते हैं। अगर आप पात्र होंगे तो आसानी से लोन मिल जाएगा। माना जा रहा है कि देश के अंतिम छोर तक के नागरिकों को बैंकिंग सेवा से जोड़ने के लिए इस पोर्टल को लॉन्च किया गया है। 

इस तरह मिलेगा फायदा 

केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लेन-देन के लिए एक कॉमन पोर्टल 'जन समर्थ' शुरू किया गया है। जन समर्थ के जरिए लोन लेने के इक्षुक ग्राहक सीधे ऋणदाता से जुड़ सकेंगे। यह सरकारी क्रेडिट योजनाओं को जोड़ने वाला वन-स्टॉप डिजिटल पोर्टल है। 13 क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजनाओं को इस पोर्टल पर जोड़ा गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह पोर्टल युवाओं, मध्यम वर्ग के लिए एंड-टू-एंड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के रूप में काम करेगा। 

Latest Business News