A
Hindi News पैसा बिज़नेस व्हाइट हाउस में टॉप कंपनियों के CEO से मिले पीएम मोदी, जानें बैठक से जुड़ी बड़ी बातें

व्हाइट हाउस में टॉप कंपनियों के CEO से मिले पीएम मोदी, जानें बैठक से जुड़ी बड़ी बातें

PM Modi ने व्हाइट हाउस में टॉप कंपनियों के CEO के साथ बैठक की है, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है। इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी मौजूद थे।

व्हाइट हाउस में टॉप कंपनियों के CEO से मिले पीएम मोदी- India TV Paisa Image Source : PTI व्हाइट हाउस में टॉप कंपनियों के CEO से मिले पीएम मोदी

PM Modi US Visit: पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं। आज उनकी यूएस के टॉप सीईओ के साथ बैठक हुई है, जिसमें उन्होंने अमेरिका और भारत के व्यापारिक रिश्तों को नई दिशा में ले जाने से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की है। 

5 प्वाइंट में समझें बैठक से जुड़ी बड़ी बातें

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमारी साझेदारी अगली सफलता या अगले सौदे से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, चाहे वे कितने भी बड़े क्यों न हों। ये जलवायु परिवर्तन से निपटने, लोगों को गरीबी से बाहर निकालने, महामारी को रोकने के बारे में है।
  2. व्हाइट हाउस में हाई-टेक हैंडशेक कार्यक्रम में अमेरिका और भारत के टॉप सीईओ के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का एक साथ आना एक उज्जवल भविष्य की गारंटी देता है। 
  3. इस मौके पर बाइडेन ने कहा कि हमारा सहयोग न केवल हमारे अपने लोगों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए मायने रखता है। 
  4. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का कहना था कि चाहे हम इसे अमेरिकी सपना कहें या भारतीय सपना, हमारे लोग अवसर में गहराई पर विश्वास करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन हैं या कहां से आए हैं।
  5. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि पीएम मोदी का स्वागत करना अमेरिका के लिए सम्मान की बात है।

Latest Business News