A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस निप्पॉन के पॉलिसीधारक हुए मालामाल, कंपनी ने इतने लाख पॉलिसी होल्डर को 344 करोड़ देने का किया ऐलान

रिलायंस निप्पॉन के पॉलिसीधारक हुए मालामाल, कंपनी ने इतने लाख पॉलिसी होल्डर को 344 करोड़ देने का किया ऐलान

कंपनी के मुख्य कार्यकारी आशीष वोहरा ने कहा कि इस बोनस से 5.69 लाख भागीदार पॉलिसीधारकों को लाभ होगा। रिलायंस निप्पॉन लाइफ के प्रबंधन के तहत 30,609 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां हैं।

रिलायंस निप्पॉन- India TV Paisa Image Source : FILE रिलायंस निप्पॉन

रिलायंस निप्पॉन ने अपने पॉलिसीधारक को बड़ा तोहफा दिया है। इंश्योरेंस कंपनी बीमा कंपनी रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपने पॉलिसीधारकों को 344 करोड़ रुपये का सालाना बोनस देने का ऐलान किया है। कंपनी को वित्त वर्ष 2023-23 में 108 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 65 प्रतिशत अधिक है। 

5.69 लाख पॉलिसी होल्डर को होगा फायदा 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी आशीष वोहरा ने कहा कि इस बोनस से 5.69 लाख भागीदार पॉलिसीधारकों को लाभ होगा। रिलायंस निप्पॉन लाइफ के प्रबंधन के तहत 30,609 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां हैं। मार्च, 2023 तक कंपनी की कुल बीमित राशि 85,950 करोड़ रुपये थी।

22 साल से बोनस दे रही कंपनी 

कंपनी पिछले 22 वर्षों से नियमित रूप से बोनस की घोषणा कर रही है क्योंकि ये बोनस ग्राहकों को नियमित रूप से अपने प्रीमियम का भुगतान करने और पॉलिसी अवधि में निवेश करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में कार्य करती है। रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारत में अग्रणी निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनियों में से एक है। कंपनी 10 मिलियन से अधिक पॉलिसीधारक के साथ सबसे बड़े गैर-बैंक समर्थित निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक है।

Latest Business News