A
Hindi News पैसा बिज़नेस पाकिस्तान की गरीब जनता पूछ रही-घर और बच्चों का खर्च कैसे चलाऊं? सरकार को फिक्र नहीं! देगी झटका

पाकिस्तान की गरीब जनता पूछ रही-घर और बच्चों का खर्च कैसे चलाऊं? सरकार को फिक्र नहीं! देगी झटका

इस्लामाबाद के एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, "हम पहले एक महीने के लिए किराने का महंगाई खरीदते थे। अब, यह घटकर 15 दिन रह गया है। और मुद्रास्फीति और बुनियादी वस्तुओं की ऊंची कीमतों के कारण, हमें कई चीजों से समझौता करना पड़ा है।"

Poor people of Pakistan - India TV Paisa Image Source : AP पाकिस्तान की गरीब जनता

पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने अपने नागरिकों के जीवन पर भारी असर डाला है, जिससे महंगाई में लगातार वृद्धि के साथ उनके संघर्ष, दुख और पीड़ा बढ़ गई हैं। अब सरकार पेट्रोल की कीमतों में एक और बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली है। ईद-उल-फितर केवल दस दिन दूर है, सरकार कम से कम 10-11 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर सकती है। वृद्धि के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 290 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो जाएगी।

घर और अपने बच्चों का खर्च कैसे चलाऊं?

रावलपिंडी के एक ऑटो-रिक्शा चालक ने कहा, "मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि कृपया मुझे बताएं कि मैं अपना घर और अपने बच्चों का खर्च कैसे चलाऊं? मैं हर दिन ऑटो-रिक्शा चलाता हूं और औसतन 800 से 1000 रुपये की कमाई करता हूं। अब मेरी कमाई और कम हो जाएगी। मैं अपना ऑटो-रिक्शा नहीं चला सकता। और 800 रुपये से कम की दैनिक कमाई के साथ, मेरा परिवार दिन में केवल एक बार खाने के लिए मजबूर होगा"

इस्लामाबाद के एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, "हम पहले एक महीने के लिए किराने का महंगाई खरीदते थे। अब, यह घटकर 15 दिन रह गया है। और मुद्रास्फीति और बुनियादी वस्तुओं की ऊंची कीमतों के कारण, हमें कई चीजों से समझौता करना पड़ा है।"

बढ़ोतरी की घोषणा रविवार को की जाएगी

सरकारी सूत्रों का कहना है कि ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा रविवार को की जाएगी। यह बढ़ोतरी उच्च आयात प्रीमियम और वैश्विक कीमतों के कारण है। एक सरकारी सूत्र ने कहा, "पेट्रोल की कीमतें बढ़ने की संभावना है। लेकिन एक अन्य प्रमुख ईंधन, हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट की संभावना है।"

आयात मूल्य में प्रति बैरल की वृद्धि हुई

आर्थिक विशेषज्ञ खलीक कियानी ने कहा, "पेट्रोल के आयात मूल्य में लगभग 4 डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि हुई है। इसलिए, पेट्रोल की कीमत में वृद्धि का अनुमान है।" इस्लामाबाद के एक स्थानीय निवासी ने कहा, "पिछले साल, श्रमिक वर्ग और आम आदमी ने अधिक करों का भुगतान किया था। और फिर, सरकार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ लोगों पर अधिक बोझ डालना चाहती है।"

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News