A
Hindi News पैसा बिज़नेस Quaker ने लॉन्च किया ‘Bowl of Growth’ कैंपेन, बच्चों के पोषण पर होगा फोकस

Quaker ने लॉन्च किया ‘Bowl of Growth’ कैंपेन, बच्चों के पोषण पर होगा फोकस

क्वेकर की ओर से ‘Bowl of Growth’ कैंपेन लॉन्च किया गया है। इसका उद्देश्य बच्चों में कुपोषण की समस्या को दूर करना है।

Quaker- India TV Paisa Image Source : FILE Quaker

देश में ओट्स बनाने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक क्वेकर की ओर से ‘Bowl of Growth’ कैंपेन लॉन्च किया गया है। इसका उद्देश्य बच्चों में कुपोषण की समस्या को दूर करना है। इसमें मुख्यत: तीन चीजों पर कंपनी फोकस करेगी। पहला- 3 से 5 साल के बच्चों को पोषण उपलब्ध करना, माता-पिता को पोषण की जानकारी देना और तीसरा समाज के अंदर जागरुकता लाना। कंपनी द्वारा ये कैंपेन महाराष्ट्र पुणे के ग्रामीण इलाकों में लॉन्च किया गया है। 

एडफिल्म लॉन्च की 

कंपनी की ओर से एक एड फिल्म भी लॉन्च की गई है। जिसका नाम 'डोहाळे जीवन पोशांची वाटी' है। भावनात्मक रूप से प्रेरक कथा न केवल बाल पोषण को संबोधित करने के लिए आवश्यक पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करती है, बल्कि दर्शकों के साथ गहरा संबंध बनाने के लिए जातीयता और संस्कृति के तत्वों को भी जोड़ती है।

क्वेकर, पेप्सिको इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर और कैटेगरी लीड,श्रावणी बाबू ने इस लॉन्च पर कहा कि कुपोषण के खिलाफ लड़ने के लिए क्वेकर का प्रयास पिछले साल शुरू हुआ जब हमने पुणे में क्वेकर बाउल ऑफ ग्रोथ प्रोग्राम लॉन्च किया। हमने शुरू से ही सांस्कृतिक तत्वों को शामिल किया है, चाहे वह पंजीरी के रूप में हो, आंगनबाड़ियों में बच्चों को परोसा जाने वाला भोजन हो या सदियों पुराने अनुष्ठान के माध्यम से समुदाय को जागरूक करने के लिए जागरूकता लाना हो। यह फिल्म अपने होने वाले भाई-बहन की भलाई के बारे में चिंतित एक बच्चे के नजरिए से पोषण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए जागरूकता फैलाने का एक और कदम है।

क्वेकर, पेप्सिको फाउंडेशन के सहयोग से, और एनजीओ ममता एचआईएमसी के साथ साझेदारी में, पोषण, शिक्षा और जागरूकता के माध्यम से महाराष्ट्र राज्य में बच्चों की जरूरतों को संबोधित करता है। पेप्सिको पॉजिटिव (पीईपी+) के तहत 'सकारात्मक विकल्प' स्तंभ के हिस्से के रूप में - स्थिरता की दिशा में एक रणनीतिक अंत-से-अंत परिवर्तन - पेप्सिको 2030 तक 50 मिलियन लोगों के लिए पौष्टिक भोजन की पहुंच बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Latest Business News