A
Hindi News पैसा बिज़नेस Rakesh Jhunjhunwala के जीवन से जुड़े वो रोचक किस्से, जिसने Social Media पर तोड़े ट्रेंड के सारे रिकॉर्ड, क्या आप हैं वाकिफ़

Rakesh Jhunjhunwala के जीवन से जुड़े वो रोचक किस्से, जिसने Social Media पर तोड़े ट्रेंड के सारे रिकॉर्ड, क्या आप हैं वाकिफ़

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर निधन हो गया है। झुनझुनवाला के बयान और स्वभाव सोशल मीडिया पर कई बार चर्चा का विषय बना करते थे।

 मार्केट, मौत, महिला और...- India TV Paisa Image Source : INDIA TV मार्केट, मौत, महिला और मौसम की नहीं की जा सकती भविष्यवाणी

Highlights

  • मार्केट, मौत, महिला और मौसम की नहीं की जा सकती भविष्यवाणी
  • मार्केट का कोई किंग नहीं
  • जब पीएम मोदी से मिलते वक्त पहना सफेद कपड़ा

Rakesh Jhunjhunwala: भारतीय शेयर बाजार के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का 62 साल की उम्र में आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर निधन हो गया है। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल (Kandy Hospital) में एडमिट थे, जब उनके निधन की जानकारी सामने आई। वह 2-3 हफ्ते पहले ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए थे। इतना ही नहीं झुनझुनवाला के बयान और स्वभाव सोशल मीडिया पर कई बार चर्चा का विषय बना करते थे। 

मार्केट, मौत, महिला और मौसम की नहीं की जा सकती भविष्यवाणी

राकेश झुनझुनवाला के बयान पर सभी की नजर रहा करती है। कहा जाता है कि उनके हर बयान में कुछ संदेश होता है। एक बार उन्होनें सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा था कि मार्केट, मौत, महिला और मौसम के बारे में भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। ये कभी भी बदल सकते हैं। 

मार्केट का कोई किंग नहीं

शेयर मार्केट की अच्छी समझ रखने वाले राकेश झुनझुनवाला कहा करते थे कि मार्केट का कोई किंग नहीं होता जो खुद को किंग समझते थे वो जेल चले गए।

Image Source : India TVमार्केट का कोई किंग नहीं

राकेश झुनझुनवाला के मोटिवेशनल मंत्रा

राकेश झुनझुनवाला के कुछ मोटिवेशनल मंत्रा ऐसे हैं जिसे बाजार कर पर व्यक्ति मानता है। उन्होनें एक बार कहा था कि जब लोग आपकी तारीफ करें तब सावधान रहें, क्योंकि सबसे बड़ी गलतियां तब होती है जब आपका अच्छा समय चल रहा हो।

Image Source : India TVराकेश झुनझुनवाला के मोटिवेशनल मंत्रा

Image Source : India TVराकेश झुनझुनवाला के मोटिवेशनल मंत्रा

फिल्मों से भी कमाया मोटा मुनाफा

बता दें, राकेश झुनझुनवाला ने इंग्लिश विंग्लिश के अलावा 2016 में 'की एंड का' और 2015 में 'शमिताभ' में भी पैसे लगाए थे। 'की एंड का' का बजट 20 करोड़ रुपए का था। इसने 103 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Image Source : India TVफिल्मों से भी कमाया मोटा मुनाफा

पीएम मोदी से मिलते वक्त भी पहना था सफेद कपड़ा

पीएम मोदी से जब राकेश झुनझुनवाला मिलने गए थे तब भी उन्होनें सफेद कपड़ा ही पहना था। उनकी वो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसमें उनकी शर्ट मुड़ी-तुड़ी दिख रही थी। इसे लेकर उन्होनें बाद में कहा था कि यह सिर्फ इकलौती सफेद शर्ट थी, जिसे पीएम से मिलने के लिए 600 रुपये खर्च कर इस्तरी करवाया था। उन्होनें कहा था कि सरकारी और समाचार एजेंसियों ने पीएम और वित्त मंत्री के साथ की बैठक को हाई प्रोफाइल बना दिया था। जबकि वह एक सामान्य बैठक थी। हालांकि पीएम मोदी ने झुनझुनवाला की जमकर तारीफ की थी।

Image Source : India TVपीएम मोदी से मिलते वक्त भी पहना था सफेद कपड़ा

Latest Business News