A
Hindi News पैसा बिज़नेस Ram Mandir: बैंक पहुंचे भगवान राम के द्वार, कर दी ये अनोखी डिमांड

Ram Mandir: बैंक पहुंचे भगवान राम के द्वार, कर दी ये अनोखी डिमांड

Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। इसी कारण बड़ी संख्या में भक्तों की ओर से दान आ सकता है, जिस कारण बैंक द्वारा खाता खुलवाने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट से संपर्क किया गया है।

Ram Mandir- India TV Paisa Image Source : FILE राम मंदिर

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रही है। मंदिर में भगवान के विराजमान होने के बाद अयोध्या में बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है और इस वजह से मंदिर में बड़ी मात्रा में दान आना निश्चित माना जा रहा है। इसी संभावना को देखते हुए कई सारे बैंकों ने राम मंदिर ट्रस्ट को खाता खुलवाने के लिए संपर्क किया है।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में एक निजी बैंक के अधिकारी के हवाले से बताया गया कि हमें मिलाकर कई सारे बैंकों ने राम मंदिंर ट्रस्ट से खाता खुलवाने के लिए संपर्क किया है। हाल ही में दक्षिण भारतीय बैंक कर्नाटक बैंक ने अयोध्या में अपनी एक ब्रांच शुरू की है। 

राम मंदिर ट्रस्ट के पास तीन खाते 

मौजूदा समय में राम मंदिर ट्रस्ट के पास तीन सरकारी बैंक - स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में खाते हैं। इन खातों में मार्च 2023 तक करीब 3,000 करोड़ रुपये की राशि जमा है। ट्रस्ट की ओर से 1,000 करोड़ से ज्यादा मंदिर के निर्माण में खर्च किए जा चुके हैं। 

अयोध्या में तेज विकास कर रही सरकार 

राम मंदिर खुलने के कारण बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद के कारण सरकार द्वारा अयोध्या को एक भव्य धार्मिक नगरी के रूप में विकसित किया जा रहा है। 2023 के आखिर में पीएम मोदी की ओर से अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया गया था। 

वहीं, 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ 10,000 से ज्यादा गणमान्य लोग शामिल हो सकते हैं। प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए अयोध्या के सारो होटल और धर्मशाला भी फुल चल रही है। 

Latest Business News