A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस फाउंडेशन ने ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट पीड़ितों के लिए 10 बड़ी राहत का किया ऐलान, जॉब भी देने का वादा

रिलायंस फाउंडेशन ने ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट पीड़ितों के लिए 10 बड़ी राहत का किया ऐलान, जॉब भी देने का वादा

फाउंडेशन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन एक्सीडेंट में हताहत लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने अपनी ओर से विशेष आपदा प्रबंधन टीम को तैनात किया है जो दिन-रात पीड़ितों को मदद पहुंचाने का काम कर रहा है। इसके तहत घायल लोगों को इलाज से लेकर दूसरी जरूरत को पूरा करने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही

रिलायंस फाउंडेशन- India TV Paisa Image Source : FILE रिलायंस फाउंडेशन

ओडिशा के बालासोर में हुए भयंकर ट्रेन एक्सीडेंट पर गहरी संवदेना जातते हुए रिलायंस ग्रुप ने 10 बड़ी राहत का ऐलान किया है। फाउंडेशन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन एक्सीडेंट में हताहत लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने अपनी ओर से विशेष आपदा प्रबंधन टीम को तैनात किया है जो दिन-रात पीड़ितों को मदद पहुंचाने का काम कर रहा है। इसके तहत घायल लोगों को इलाज से लेकर दूसरी जरूरत को पूरा करने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही रिलायंस फाउंडेशन ने पीड़ितों को ध्यान में रखकर 10 बड़ी राहत का भी ऐलान किया है। आइए एक नजर डालते हैं कि रिलायंस फाउंडेशन ने ट्रेन एक्सीडेंट पीड़ितों के लिए क्या-क्या राहत देने का ऐलान किया है। 

  1. Jio-BP नेटवर्क के जरिए आपदा से निपटने वाली एंबुलेंस को मुफ्त ईंधन दिया जाएगा। 
  2. रिलायंस स्टोर्स के माध्यम से ट्रेन एक्सीडेंट में प्रभावित परिवारों को अगले छह महीनों के लिए आटा, चीनी, दाल, चावल, नमक और खाना पकाने के तेल सहित मुफ्त राशन की आपूर्ति की जाएगी। 
  3.  ट्रेन एक्सीडेंट में घायल हुए लोगों को मुफ्त में दवा और अस्पताल में इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। 
  4. ट्रेन एक्सीडेंट में घायल लोगों भावनात्मक और साइकोलॉजिकल मजबूती के लिए काउंसलिंग सेवाएं मुहैया कराई जाएगी। 
  5. जरूरत पड़ने पर मृतक के परिवार के एक सदस्य को जियो और रिलायंस रिटेल के माध्यम से रोजगार दिया जाएगा। 
  6. ट्रेन एक्सीडेंट के चलते विकलांग हुए लोगों को व्हीलचेयर, कृत्रिम अंग आदि मुफ्त में मुहैया कराया जाएगा। 
  7. ट्रेन एक्सीडेंट से प्रभावित लोगों को रोजगार के नए अवसर पाने में मदद के लिए स्किल ट्रेनिंग मुहैया कराई जाएगी। 
  8. जिन महिलाओं ने ट्रेन एक्सिडेंट में अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य को खो दिया है, उन्हें माइक्रोफाइनेंस और प्रशिक्षण मुहैया कराई जाएगी। 
  9. दुर्घटना से प्रभावित ग्रामीण परिवारों को वैकल्पिक आजीविका सहायता के लिए गाय, भैंस, बकरी, मुर्गी जैसे पशुधन प्रदान किया जाएगा। 
  10.  शोक संतप्त परिवार के सदस्य को एक वर्ष के लिए मुफ्त मोबाइल कनेक्टिविटी ताकि वे अपनी आजीविका का पुनर्निर्माण कर सकें।

Latest Business News