A
Hindi News पैसा बिज़नेस Reliance Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने नाथद्वारा में शुरू की 5G सर्विस, जानिए इसी मंदिर में क्यों हुई लॉन्चिंग

Reliance Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने नाथद्वारा में शुरू की 5G सर्विस, जानिए इसी मंदिर में क्यों हुई लॉन्चिंग

रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने आज राजसमंद के नाथद्वारा शहर के प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर से राजस्थान में 5जी सेवाएं शुरू की है। यह राजस्थान का पहला शहर है जहां 5G सर्विस का इस्तेमाल अब जियो यूजर्स कर पाएंगे।

5G service launched in Nathdwara temple rajasthan plans to start in Chennai soon- India TV Paisa Image Source : ANI नाथद्वारा के मंदिर में लॉन्च हुई 5G सर्विस

Highlights

  • राजसमंद जिले के नाथद्वारा शहर के प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर से राजस्थान में 5जी सेवाएं शुरू की है
  • राजस्थान का पहला शहर है जहां 5G सर्विस का इस्तेमाल अब जियो यूजर्स कर पाएंगे
  • बिना पैसे चुकाए मिलेगी सर्विस

Jio 5G Service: देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Jio ने आज राजस्थान के नाथद्वारा शहर में 5G सेवाएं शुरु कर दी है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और वाराणसी के बाद से ये पांचवा शहर है जहां 5G सर्विस कंपनी के द्वारा चालू की गई है। आकाश अंबानी ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दीं और कहा कि-देश के कोने-कोने तक जल्द ही हाईस्पीड इंटरनेट पहुंचेगा। इसकी शुरुआत आज यहां से हो चुकी है। नाथद्वारा के साथ ही जियो 5G सर्विस आज से चेन्नई में भी लॉन्च की गई है। राजसमंद राजस्थान का पहला शहर है जहां 5G सर्विस का इस्तेमाल अब जियो यूजर्स कर पाएंगे।

आकाश अंबानी ने क्या कहा?

आकाश अंबानी ने नाथद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में इसकी शुरुआत करते हुए कहा कि 5जी तकनीकी आज की जरूरत है। हम पूरे देश में 5जी की सेवाएं सबसे पहले पहुंचाएंगे। आकाश अंबानी ने श्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। बता दें, उन्हें इसी साल 28 जून को जियो का चेयरमैन बनाया गया था।

Image Source : fileAkash Ambani at Nathdwara Temple

इस मंदिर से 5G लॉन्चिंग के पीछे ये है कारण

हाल ही में कंपनी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी नाथद्वारा शहर से इसकी शुरुआत करेंगे। वहां वह अंबानी परिवार के कुल देवता श्रीनाथजी को सेवाएं समर्पित करेंगे। उसके बाद अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू करेगी। उन्होनें आगे कहा कि 5जी सेवाओं की शुरुआत से राजस्थान में लोगों का जीवन बदल जाएगा। यह उन्हें वैश्विक नागरिकों के समान प्रौद्योगिकी की समझ रखने वाला बना देगा।

नाथद्वारा मंदिर के महंत विशाल बाबा ने कहा कि हम 5जी सेवाओं की शुरुआत का स्वागत करते हैं। यह श्रीजी के लिए 5जी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले महीने मंदिर में दर्शन किये थे और मंदिर से राज्य में सेवाएं शुरू करने का वादा किया था।

बिना पैसे चुकाए मिलेगी सर्विस

कंपनी ने कहा है कि 5G सर्विस जियो यूजर्स को फ्री में दी जा रही है। यह कंपनी के तरफ से लॉन्च किए गए वेलकम ऑफर के तहत दिया जा रहा है। इसका लाभ नॉन जियो यूजर्स भी उठा सकते हैं। आकाश अंबानी ने कहा कि इसकी शुरुआत चेन्नई में की जाएगी। वहां के यूजर्स को 1GBPS के स्पीड पर 5G डेटा दिया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 1 अक्टूबर से 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग की थी। 

Latest Business News