A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस की खाने-पीने के सामान में धमाकेदार एंट्री, इंडिपेंडेंस ब्रांड नाम से बाजार में उतारे ये सारे प्रोडक्ट

रिलायंस की खाने-पीने के सामान में धमाकेदार एंट्री, इंडिपेंडेंस ब्रांड नाम से बाजार में उतारे ये सारे प्रोडक्ट

इंडिपेंडेंस ब्रांड के लॉन्च के अवसर पर रिलायंस रिटेल की निदेशक, ईशा अंबानी ने कहा कि मुझे स्वयं का ब्रांड इंडिपेंडेंस के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

इंडिपेंडेंस ब्रांड - India TV Paisa Image Source : FILE इंडिपेंडेंस ब्रांड

देश में रिटेल बाजार की जंग तेजी होने वाली है। दरअसल, देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने इंडिपेंडेंस ब्रांड नाम से तेल, दाल,  चीनी, रिफाइन्ड, बिस्कुट समेत तमाम खाने-पीने के सामान की बिक्री करने जा रही है। कंपनी ने इसकी शुरुआत गुजरात से की है। माना जा रहा है कि रिलायंस की ओर से स्वयं का ब्रांड के तहत उत्पाद लॉन्च करने से रिटेल बाजार में प्रतिस्पर्धा तेज होगी। देश की बड़ी एमएमएसीजी कंपनियों को आने वाले दिनों में रिलायंस से कड़ी टक्कर मिलेगी। इसमें आम लोागें को फायदा हो सकता है क्योंकि प्रतिस्पर्धा बढ़ने से उत्पाद की कीमत कम होने की उम्मीद है। 

किफायती दर पर मिलेंगे उत्पाद 

इंडिपेंडेंस ब्रांड के लॉन्च के अवसर पर रिलायंस रिटेल की निदेशक, ईशा अंबानी ने कहा कि मुझे स्वयं का ब्रांड इंडिपेंडेंस के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम इसके तहत खाने-पीने के सामान की विस्तृत रेंज किफायती दर पर आम लोगों के लिए उपलब्ध कराएंगे। यह ब्रांड हर भारतीय की परेशानी का हल निकालने के लिए लॉन्च किया गया है। हमारी कोशिश होगी कि हम उनको सही कीमत पर बेहतर सामान उपलब्ध कराएं। इस ब्रांड का थीम है, 'कन कन में भारत' जो भावनात्मक लगाव पैदा करता है और भारतीयों को एक साथ लाने का काम करेगी। 

स्वदेशी उत्पाद की बिक्री बढ़ाने पर जोर 

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड का उद्देश्य स्वदेशी रूप से विकसित उत्पादों के साथ भारतीयों को सशक्त बनाना है। कंपनी अपने एफएमसीजी व्यवसाय में उत्कृष्टता पैदा करने के लिए गुजरात को "गो-टू-मार्केट" राज्य के रूप में विकसित करने की योजना बना रही है, क्योंकि यह ब्रांड राष्ट्रीय रोलआउट के लिए तैयार है। इंडिपेंडेंस ब्रांड के तहत बने उत्पाद भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं और निश्चित रूप से भारतीय घरों में जगह बनाएंगे, क्योंकि वे न केवल भारत में बने हैं बल्कि भारत के लिए बने हैं। कंपनी की योजना अगले एक महीने में पूरे गुजरात को कवर करने की है। 

Latest Business News