A
Hindi News पैसा बिज़नेस PM बनते ही सुनक की पत्नी अक्षता के लिए आई अच्छी खबर, पिता की कंपनी से मिली इतनी मोटी रकम

PM बनते ही सुनक की पत्नी अक्षता के लिए आई अच्छी खबर, पिता की कंपनी से मिली इतनी मोटी रकम

सुनक (42) ने ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं। उन्होंने 2009 में अक्षता से शादी की थी और इस दंपति की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं।

ऋषि सुनक और अक्षता...- India TV Paisa Image Source : FILE ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक कल शाम से काफी चर्चा में हैं। वहीं सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भी काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। दरअसल अक्षता मूर्ति इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं और ब्रिटेन की सबसे रईस महिलाओं में शामिल हैं। इस बीच खबर आई है कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस में अपनी हिस्सेदारी के लिए 2022 में 126.61 करोड़ रुपये का लाभांश मिला। 

अक्षता ब्रिटेन की नागरिक हैं, लेकिन उन्हें ब्रिटेन से बाहर अपनी आय पर टैक्स के चलते विवादों का सामना करना पड़ा था। शेयर बाजारों को उपलब्ध कराई गई सूचना के मुताबिक, इन्फोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता के पास सितंबर के अंत में इन्फोसिस के 3.89 करोड़ या 0.93 प्रतिशत शेयर थे। बीएसई पर मंगलवार को 1,527.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर उनकी हिस्सेदारी 5,956 करोड़ रुपये की है। 

इन्फोसिस ने इस साल 31 मई को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 16 रुपये प्रति शेयर के अंतिम लाभांश का भुगतान किया। कंपनी द्वारा शेयर बाजारों को दी जानकारी के मुताबिक उसने चालू वर्ष के लिए 16.5 रुपये के अंतरिम लाभांश की घोषणा की है। दोनों लाभांश का कुल योग 32.5 रुपये प्रति शेयर है। इस तरह अक्षता को लाभांश के रूप में 126.61 करोड़ रुपये मिले। 

इन्फोसिस भारत में सबसे अच्छा लाभांश देने वाली कंपनियों में शामिल है। सुनक (42) ने ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं। उन्होंने 2009 में अक्षता से शादी की थी और इस दंपति की दो बेटियां कृष्णा और अनुष्का हैं।

Latest Business News