A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस बड़ी कंपनी के CEO की सैलरी करोड़ों में नहीं बल्कि महज 15,000 रुपये, जानें क्यों इतना कम वेतन

इस बड़ी कंपनी के CEO की सैलरी करोड़ों में नहीं बल्कि महज 15,000 रुपये, जानें क्यों इतना कम वेतन

उन्होंने रविवार को इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सत्र आयोजित किया था, जहां एक उपयोगकर्ता ने पूछा, "क्रेड में आपका वेतन इतना कम है? आप कैसे सरवाइव रहते हैं?"

क्रेड के सीईओ कुणाल शाह - India TV Paisa Image Source : FILE क्रेड के सीईओ कुणाल शाह

दुनियाभर में करोड़ों में सैलरी लेने वाले सैकड़ों सीईओ के नाम आप जानते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक कंपनी के सीईओ प्रति माह मात्र 15,000 रुपये का वेतन लेते हैं। इसकी जानकारी खुद सीईओ ने की है। क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान प्लेटफॉर्म क्रेड के सीईओ कुणाल शाह ने अपने मासिक वेतन का खुलासा किया है, जिसमें कहा गया है कि वह प्रति माह 15,000 रुपये घर ले जाते हैं और उन्होंने इसका कारण भी बताया।

कंपनी मुनाफा में आने तक कम वेतन लेने का फैसला 

उन्होंने रविवार को इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सत्र आयोजित किया था, जहां एक उपयोगकर्ता ने पूछा, "क्रेड में आपका वेतन इतना कम है? आप कैसे सरवाइव रहते हैं?" सवाल के जवाब में, शाह ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कंपनी के मुनाफा में आने तक मुझे अच्छा वेतन मिलना चाहिए। क्रेड में मेरा वेतन 15,000 रुपये प्रति माह है और मैं सरवाइव रह सकता हूं क्योंकि मैंने अपनी कंपनी फ्रीचार्ज को पूर्व में बेच दिया था।"इसके अलावा, ट्विटर पर एक यूजर ने उस स्टोरी का स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें सीईओ ने सवाल का जवाब दिया था। यूजर ने स्क्रीनशॉट के साथ लिखा, "एक सीईओ हैं जो करोड़ों में सैलरी लेते हैं, तो वहीं हमारे पास कुणाल शाह हैं।"

जुकरबर्ग और मस्क भी ले चुके हैं कम सैलरी 

आपको बता दें कि 2013 में, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने 1 डॉलर के सालाना वेतन लेने का अनुरोध किया था। इस पहले से वह फेसबुक में सबसे कम सैलरी पाने वाले कर्मचारी बन गए थे। हालांकि, उन्हें बोनस और स्टॉक्स जैसे अन्य तरीकों से भी कमाई हुई। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने भी जानकारी दी थी कि उन्होंने प्रति वर्ष केवल सिर्फ एक डॉलर का का वेतन लिया। उन्हें टेस्ला के मार्केट कैप और अन्य वित्तीय मैट्रिक्स से जुड़ी प्रदर्शन-आधारित मुआवजे के तरीकों से लाभ मिलता है। 

Latest Business News