A
Hindi News पैसा बिज़नेस फेसबुक का एडवरटाइजिंग बिजनेस चमकाने वाली शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, जुकरबर्ग के बाद थीं नंबर 2

फेसबुक का एडवरटाइजिंग बिजनेस चमकाने वाली शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, जुकरबर्ग के बाद थीं नंबर 2

वह फेसबुक के सार्वजनिक होने से चार साल पहले वर्ष 2008 में कंपनी से जुड़ी थीं।

<p>sheryl sandberg</p>- India TV Paisa Image Source : FILE sheryl sandberg

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक की स्वामित्व रखने वाली कंपनी मेटा की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग ने पद छोड़ने की घोषणा की है। फेसबुक को एक स्टार्टअप से डिजिटल क्षेत्र का सिरमौर बनाने में अहम भूमिका निभाने वालीं सैंडबर्ग ने 14 वर्षों तक इस पद पर रहने के बाद बुधवार को हटने की घोषणा की। 

अपने इस्तीफे के बारे में उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक लंबा पोस्ट लिखा है। सैंडबर्ग ने कहा कि अब जिंदगी के नए अध्याय का वक्त आ गया है। वह फेसबुक के सार्वजनिक होने से चार साल पहले वर्ष 2008 में कंपनी से जुड़ी थीं। इस लंबे कार्यकाल में सैंडबर्ग ने फेसबुक के डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय को बखूबी संभाला। 

फेसबुक को चमकाने में बड़ी भूमिका 

फेसबुक को 100 अरब डॉलर वाले व्यवसाय में तब्दील करने में उनकी अहम भूमिका मानी जाती है। इसी वजह से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बाद कंपनी में सैंडबर्ग को दूसरा सबसे अहम स्थान रहा है। 

जुकरबर्ग बताया ये होंगे नए सीओओ 

जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि जेवियर ओलिवन मेटा के नए सीओओ के रूप में दायित्व संभालेंगे। अभी तक वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप और मेसेंजर ऐप का कामकाज देख रहे थे। 

Latest Business News