A
Hindi News पैसा बिज़नेस शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी ने की 20 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी, इस कारण संकट में कंपनी

शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी ने की 20 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी, इस कारण संकट में कंपनी

कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों को करियर काउंसलिंग और जॉब प्लेसमेंट असिंस्टेंट जैसी सहायता प्रदान करेगी।

Chingari app- India TV Paisa Image Source : FILE चिंगारी ऐप

घरेलू शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म चिंगारी ने आर्गेनाइजेशनल रिस्ट्रक्चरिंग के तहत अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, यह हमारे मैनेजमेंट के लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है और हम समझते हैं कि हमारे कर्मचारियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। प्रवक्ता ने कहा, हम प्रभावित कर्मचारियों की सहायता के लिए दो महीने के वेतन के बराबर एक पैकेज की पेशकश करेंगे। इसके अतिरिक्त, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके पास स्वास्थ्य बीमा कवरेज के तीन महीने और हों। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी के को-फाउंडर आदित्य कोठारी ने चिंगारी को बाय-बाय कर दिय था। 

दो महीने की सैलरी देने का वादा 

कंपनी ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों को करियर काउंसलिंग और जॉब प्लेसमेंट असिंस्टेंट जैसी सहायता प्रदान करेगी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, हमारी प्राथमिकता प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करना, उत्पादकता को बढ़ावा देना और हमारे दीर्घकालिक विकास लक्ष्यों के लिए संसाधनों का मिलान करना है। जैसा कि पिछले साल के अंत में जारी रिपोर्ट में कहा गया था, चिंगारी के 15 से ज्यादा भाषाओं में 160 मिलियन से अधिक यूजर्स है। इसके 5 मिलियन से अधिक डेली एक्टिव यूजर्स (डीएयू) और 40 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स (एमएयू) थे।

एकमात्र ब्लॉकचैन-बेस्ड सोशल इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म

चिंगारी का क्रिप्टो टोकन जीएआरआई भारत के एकमात्र ब्लॉकचैन-बेस्ड सोशल इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म को चलाता है। अक्टूबर 2021 में, चिंगारी ने 30 से अधिक वेंचर फंड और इंडिविजुअल इंवेस्टर्स से अपने टोकन राउंड के लिए 19 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए। वीसी फर्मो ने फंडिंग राउंड में हिस्सा लिया जिसमें रिपब्लिक क्रिप्टो, गैलेक्सी डिजिटल, अल्मेडा रिसर्च, सोलाना कैपिटल, वेलोर इक्विटी पार्टनर्स, क्रैकेन, ब्लैकपाइन, एनजीसी, कॉइनफंड, एलडी कैपिटल, बॉर्डरलेस कैपिटल, एयू21, कल्चर3 कैपिटल, लॉन्ग टर्म वेंचर्स, एफटन कैपिटल, सीएसपी डीएओ शामिल हैं।

(नइपुट: आईएएनएस)

Latest Business News