A
Hindi News पैसा बिज़नेस यहां हवाई जहाज में बैठिए और सीधे बैंकॉक लैंड कीजिए, सरकार ने शुरू की यात्रियों के लिए ये शानदार सुविधा

यहां हवाई जहाज में बैठिए और सीधे बैंकॉक लैंड कीजिए, सरकार ने शुरू की यात्रियों के लिए ये शानदार सुविधा

अब बैंकॉक जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशी की खबर आई है। भारत सरकार ने अब बिना किसी रुकावट के सीधे बैंकॉक तक का सफर शुरू कराने के लिए एक शानदार काम किया है।

यहां हवाई जहाज में बैठिए और सीधे बैंकॉक लैंड कीजिए- India TV Paisa Image Source : AP यहां हवाई जहाज में बैठिए और सीधे बैंकॉक लैंड कीजिए

बैंकॉक जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को पुणे से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान का उद्घाटन किया है। अब पूणे से बैंकॉक जाने के लिए बीच में किसी एयरपोर्ट पर प्लेन बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

इस दिन मिलेगी सुविधा

एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उड़ान 12 नवंबर से पुणे-बैंकॉक-पुणे के बीच संचालित होगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी।

ये रहेगी टाइमिंग

स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 81 पुणे से शाम 6.45 बजे रवाना होगी और रात 12.40 बजे बैंकॉक पहुंचेगी, जबकि फ्लाइट एसजी 82 बैंकॉक से दोपहर 2.15 बजे रवाना होगी और शाम 5.10 बजे पुणे पहुंचेंगी। इस मार्ग पर बोइंग 737 विमानों का संचालन होगा।

मंत्री ने दी जानकारी

सिंधिया ने कहा कि पुणे और बैंकॉक के बीच हवाई संपर्क व्यापार, शिक्षा और निवेश के क्षेत्र में भारत और थाईलैंड के बीच द्विपक्षीय आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करेगा। मंत्री ने आगे कहा कि पुणे हवाई अड्डा देश में एक महत्वपूर्ण हवाई अड्डा है और सरकार इसके बुनियादी ढांचे के विकास को गति दे रही है।

हवाईअड्डे का नया टर्मिनल अगले साल सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा

इस हवाईअड्डे का नया टर्मिनल अगले साल सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा और नए अंतर्राष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल के दिसंबर 2024 तक विकसित होने की उम्मीद है। इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उपयोग दोनों के लिए एक एकीकृत एयर कार्गो टर्मिनल मार्च 2023 तक विकसित किया जाएगा। एक बहु-स्तरीय पाकिर्ंग पहले ही विकसित की जा चुकी है वह जल्द ही खुल जाएगी।

 

 

Latest Business News