A
Hindi News पैसा बिज़नेस वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार में लौटी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद, अडाणी ग्रुप के शेयरों में बिकवाली

वीकली एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार में लौटी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद, अडाणी ग्रुप के शेयरों में बिकवाली

सेंसेक्स में शामिल इंडसइंड बैंक, एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई। हालांकि, आज एक बार फिर अडाणी ग्रुप की कंपनियों में बिकवाली हवी रही।

शेयर बाजार- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

वीकली एक्सपायरी के दिन गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी लौट आई। बैंकिंग शेयरों में खरीदारी आने से बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। बीएसई सेंसेक्स 142.43 अंक चढ़कर 60,806.22अंक पर बंद हुआ। वहीं एनएसई निफ्टी भी 22.20 अंक की तेजी के साथ 17,893.90 अंक पर पहुंच गया है। आज के कारोबार में बैंकिंग स्टॉक में अच्छी तेजी दर्ज की गई। सेंसेक्स में शामिल इंडसइंड बैंक, एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई। हालांकि, आज एक बार फिर अडाणी ग्रुप की कंपनियों में बिकवाली हवी रही। सिर्फ अडाणी विल्मर के शेयर में तेजी दर्ज की गई है। इसके अलावा अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी पोर्ट्स, अडाणी पावर, अडाणी टोटल गैस, अडाणी ट्रांसमिशन और अंबुजा सीमेंट के स्टॉक में बड़ी बिकवाली देखने को मिली। सेंसेक्स में शामिल 30 में से 21 स्टॉक तेजी में और 9 लाल निशान में बंद हुए। 

आज दिनभर ऐसी रही बीएसई सेंसेक्स की चाल 

Image Source : BSEसेंसेक्स की चाल

निफ्टी 50 में शामिल टॉप 5 गेनर और लूजर 

Image Source : NSEनिफ्टी

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फिनसर्व सबसे अधिक 2.30 प्रतिशत मजबूत हुआ। लाभ में रहने वाले अन्य शेयरों में एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी और टीसीएस शामिल हैं। दूसरी तरफ, नुकसान में रहने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स और सन फार्मा शामिल हैं। इनमें 1.03 प्रतिशत तक की गिरावट आई। 

वैश्विक बाजार में भी रही तेजी

एशिया के अन्य बाजारो में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में रहे। जबकि जापान का निक्की नुकसान में रहा। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख रहा। अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट में बुधवार को गिरावट रही। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे। उन्होंने बुधवार को 736.82 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.29 प्रतिशत बढ़कर 85.34 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

Latest Business News