A
Hindi News पैसा बिज़नेस टेटम को मिली 41.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में कंपनी को है महारात हासिल

टेटम को मिली 41.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में कंपनी को है महारात हासिल

ग्रैंड व्यू रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार 2021 में ग्लोबल ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का बाजार 592 बिलियन यूएस डॉलर का था और 2030 तक इसके करीब 86% की सीएजीआरसे बढ़ने का पूर्वानुमान है।

Tatum - India TV Paisa Image Source : FILE Tatum

ब्लॉकचेन एप्लिकेशन्स के डेवलपमेंट को बड़े पैमाने पर सरल करने वाली कंपनी टेटम को डिजिटल फायनांस और वेब 3.0 के लिए ब्लॉकचेन-आधारित एप्लिकेशन्स निर्मित करने में आनेवाली जटिलता और मार्केट को टाइम करने की अवधि घटाने के लिए मार्केटिंग, शैक्षिक प्रयासों और कम्युनिटी बिल्डिंग को गति देने के लिए 41.5 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है। यह निवेश कंपनी की पिछली फंडिंग से अलग है।

टेटम के सह-संस्थापक और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर जीरी कोबेल्का ने कहा, ब्लॉकचेन डिजिटल फायनेंस और वेब 3.0 की वृद्धि तथा व्यापक नवाचार के लिए आवश्यक साबित हुआ है। टेटम जटिलताओं का समाधान करने, ब्लॉकचेन एप्लिकेशन्स के लिए आवश्यक टेक्नोलॉजिकल कुशलता प्रदान करने वाली और डेवलपमेंट्स में लंबी अवधि का समाधान प्रदान करनेवाली कंपनी है। हमने डेवलपमेंट में लगनेवाले समय को महीनों या वर्षों से घटाकर कुछ दिनों पर लाते हुए ब्लॉकचेन एप्लिकेशन के निर्माण में क्रांति ला दी है।

कंपनी के पास 90,000 से अधिक ग्राहक

कंपनी के पास 90,000 से अधिक ग्राहक हैं, जहाँ ब्लॉकचेन एप्लिकेशन कार्यरत हैं और आज उत्पादन के पर्यावरण में कार्यरत है। कुल 8 मिलियन डॉलर के शुरुआती निवेश के बाद कंपनी ने प्लेटफॉर्म विकसित किया है और  जिनमें फॉर्चून 500 कंपनियों से लेकर नई टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप्स तक शामिल हैं। टेटम 2021 में बर्कले स्काइडेक से भी जुड़ी है जब दुनिया भर की हजारों कंपनियों में से 16 कंपनियों के आवेदन को स्वीकार किया गया और परिणामस्वरूप उन्हें मिली। कंपनी को नई फंडिंग से उसकी वृद्धि को रफ्तार मिलेगी और वह मार्केटिंग, शैक्षिक प्रयासों तथा कम्युनिटी बिल्डिंग में निवेश करते हुए वैश्विक पहूंच बढा रही है।

 86% की ग्रोथ आने की उम्मीद

ग्रैंड व्यू रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार 2021 में ग्लोबल ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का बाजार 592 बिलियन यूएस डॉलर का था और 2022 से 2030 तक इसके करीब 86% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) से बढ़ने का पूर्वानुमान है, जो आखिरकार 1.43 ट्रिलियन यूएस डॉलर तक पहुंचेगा। ब्लॉकचेन दावोस में प्रमुख विषय रहा है, और 2015 वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम सर्वे ने अनुमान लगाया है कि 2027 तक ब्लॉकचेन में ग्लोबल जीडीपी का 10% संग्रहित होगा।

डेवलपमेंट के समय को 95% तक घटा दिया

 टेटम प्लेटफॉर्म जटिल ब्लॉकचेन प्रचालनों के निर्माण को एप्लिकेशन कोड की सिंगल लाइन में लाकर सरल बनाया है, संपूर्ण वेब 3.0 डेवलपमेंट प्रक्रिया को समन्वित किया है। सामान्य ब्लॉकचेन प्रचालनों से लेकर दमदार प्री-बिल्ट खूबियों वाले प्रचालनों तक जैसे कि स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स, फीस और भुगतान के समाधान, रीयल टाइम अलर्ट्स, वर्चुअल  अकाउंट्स, आउट ऑफ बॉक्स क्रिप्टो एक्सचेंज फंक्शन्स तथा अटूट की मैनेजमेंट सिस्टम तक टेटम की व्यापक और उपयोग में आसाना खूबियों ने डेवलपमेंट के समय को 95% तक घटा दिया है।

Latest Business News