A
Hindi News पैसा बिज़नेस Tesla Factory में लगी आग, घटना के पीछे के कारणों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Tesla Factory में लगी आग, घटना के पीछे के कारणों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Tesla Factory: अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई है, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को शेल्टर हाउस जाने की सलाह दी है।

Tesla Factory- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Tesla Factory में लगी आग

Tesla Factory: अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई है, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को शेल्टर हाउस जाने की सलाह दी है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में स्थानीय उपयोगिता कंपनी पीजी एंड ई की एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज में आग लग गई। हालांकि अभी तक किसी बड़ी दुर्घटना की जानकारी नहीं मिली है।

घटना के पीछे के कारणों की जांच जारी

द वर्ज के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और आग की घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है। स्थानीय अधिकारियों ने बाद में शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी को हटा लिया।

मोंटेरे काउंटी के लिए सार्वजनिक सूचना ने बुधवार तड़के ट्वीट किया, "नॉर्थ काउंटी फायर डिपार्टमेंट और मोंटेरे काउंटी शेरिफ कार्यालय ने हैशटैग मॉस लैंडिंग इंसिडेंट के लिए शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी और सभी रोड क्लोजर को हटा लिया है।"

आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया

उन्होंने कहा कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, लेकिन इस क्षेत्र में कई दिनों तक धुआं बना रह सकता है। सड़क बंद 12 घंटे से अधिक समय तक चली और निवासियों को सभी खिड़कियां बंद करने और टेस्ला मेगापैक आग के कारण खतरनाक अपशिष्ट सामग्री की घटना के कारण वेंटिलेशन सिस्टम बंद करने के लिए कहा गया। एल्खोर्न बैटरी सुविधा में 182.5 मेगावाट टेस्ला मेगापैक सिस्टम है, जिसे मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था।

हाल ही में मस्क ने अपने अगले टार्गेट का किया था खुलासा

टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने कथित तौर पर देश की इंटरनेट निगरानी संस्था और सेंसरशिप एजेंसी द्वारा संचालित एक चीनी पत्रिका में प्रकाशित एक लेख में स्थायी ऊर्जा, मस्तिष्क प्रत्यारोपण और अंतरिक्ष अन्वेषण पर जोर दिया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, चाइना साइबरस्पेस के जुलाई अंक में मस्क और एंट ग्रुप के सीईओ एरिक जिंग जियानडोंग, चीनी भुगतान सेवा अलीपे चलाने वाली कंपनी के लेख शामिल हैं।

मस्क का कहना है कि पत्रिका ने उन्हें 'प्रौद्योगिकी और मानवीय दृष्टि' पर अपने विचार' साझा करने के लिए आमंत्रित किया और फिर उन कंपनियों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक का वर्णन और प्रचार करने के लिए आगे बढ़े।

मंगल पर आत्मनिर्भर शहर बनाना चाहते हैं मस्क

उन्होंने अपने कुछ ऊंचे लक्ष्यों का हवाला देते हुए कहा कि उनकी कंपनियां (अंतत:) किस तरह की तकनीक का निर्माण कर सकती हैं, जैसे कि 'मंगल पर आत्मनिर्भर शहर', मनुष्यों के लिए 'कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ एकीकृत' और एक 'फिक्स्ड बैटरी बैंक'।

Latest Business News