A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस बैंक के CEO को मिली 10.55 करोड़ की बंपर सैलरी, दूसरे और तीसरे स्थान पर इन दो बैंक के प्रमुख

इस बैंक के CEO को मिली 10.55 करोड़ की बंपर सैलरी, दूसरे और तीसरे स्थान पर इन दो बैंक के प्रमुख

बैंकों के सीईओ के मामले में एक्सिस बैंक के अमिताभ चौधरी 9.75 करोड़ रुपये के भुगतान के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

एचडीएफसी बैंक- India TV Paisa Image Source : PTI/FILE एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक के शशिधर जगदीशन 10.55 करोड़ रुपये के कुल भुगतान के साथ बीते वित्त वर्ष (2022-23) में सर्वाधिक भुगतान पाने वाले किसी बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के तौर पर उभरे हैं। वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, जगदीशन के सहकर्मी और एचडीएफसी बैंक के उप प्रबंध निदेशक (एमडी) कैजाद भरूचा को बीते वित्त वर्ष में 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया, जो संभवत: देश में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले दूसरे बैंककर्मी हैं। 

बैंकों के सीईओ के मामले में एक्सिस बैंक के अमिताभ चौधरी 9.75 करोड़ रुपये के भुगतान के साथ दूसरे स्थान पर रहे। उनके बाद आईसीआईसीआई बैंक के संदीप बख्शी को 9.60 करोड़ रुपये का भुगतान हुआ। कोटक महिंद्रा बैंक में लगभग 26 प्रतिशत हिस्सेदारी वाले उदय कोटक ने कोविड-19 महामारी के बाद से पारिश्रमिक के तौर पर एक रुपये का सांकेतिक वेतन लेने का फैसला वित्त वर्ष 2022-23 में भी जारी रखा। ऐसे समय में जब बैंकिंग क्षेत्र नौकरी छोड़ने की समस्या से जूझ रहा है, कोटक महिंद्रा बैंक पारिश्रमिक बढ़ाने के लिए आगे आया और प्रबंधकीय कार्यबल को छोड़कर कर्मचारियों के औसत पारिश्रमिक में 16.97 प्रतिशत की वृद्धि की। 

आईसीआईसीआई बैंक के कर्मचारियों के वेतन में 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। दूसरी ओर एक्सिस बैंक में यह आंकड़ा 7.6 प्रतिशत रहा। एचडीएफसी बैंक ने औसतन 2.51 प्रतिशत वेतन वृद्धि की। दिलचस्प बात यह है कि फेडरल बैंक में औसत वेतन वृद्धि केवल 2.67 प्रतिशत रही, इसके वावजूद वहां नौकरी छोड़ने की दर सबसे कम है।

Latest Business News