A
Hindi News पैसा बिज़नेस आईटी सेक्टर में छंटनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा, अब सॉफ्टवेयर कंपनी जेनडेस्क इतने कर्मचारियों को निकालेगी

आईटी सेक्टर में छंटनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा, अब सॉफ्टवेयर कंपनी जेनडेस्क इतने कर्मचारियों को निकालेगी

सीईओ ने कहा, कुछ देशों में संभावित भूमिका प्रभाव के बारे में अधिसूचना सहित इस प्रक्रिया में ज्यादा समय लग सकता है।

छंटनी - India TV Paisa Image Source : FILE छंटनी

आईटी सेक्टर में छंटनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस (सास) प्लेटफॉर्म जेनडेस्क ने अपने आठ प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। इससे लगभग 320 कर्मचारी प्रभावित होंगे। कंपनी ने बताया कि अर्थव्यवस्था की परिस्थितियों में सुधार नहीं हुआ है और हम बढ़ती प्रतिस्पर्धा वाले बाजार में हैं। जेनडेस्क के सीईओ टॉम एगमियर के अनुसार, 2020-2022 के बीच व्यावसायिक वास्तविकताओं से ज्यादा भर्तियां की गईं। उन्होंने एक ईमेल में कर्मचारियों को बताया, साथ ही हमारे ग्राहकों के कारोबार का तौर-तरीका बड़े पैमाने पर बदल रहा है। उन पर मुनाफा देने वाले विकास और जेनरेटिव एआई जैसी तेजी से बढ़ रही टेक्न ोलॉजी के इस्तेमाल का लाभ उठाना शामिल है ।

कंपनी को काम के प्रति फोकस करना होगा 

उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के लिए हमें अपना फोकस तेज करना होगा और जहां भी संभव हो अपनी प्रतिभा और संसाधनों को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में निर्देशित करना होगा, जिसमें परिपक्व होना शामिल है कि हम बाजार में कैसे जाएं और नए उत्पादों और क्षमताओं का निर्माण करें जो जबरदस्त मूल्य प्रदान करते हैं। प्रत्येक प्रभावित कर्मचारी तीन महीने के मूल वेतन/ऑन-टारगेट कमाई के अलावा नौकरी में बिताए हर साल के बादले एक-एक सप्ताह के वेतन का भुगतान किया जाएगा। नौकरी खोजने के लिए संसाधन, वार्षिक बोनस और 60 दिन के लिए स्वास्थ्य बीमा लाभ का पात्र होगा।

पिछले साल अधिग्रहण किया था

सीईओ ने कहा, कुछ देशों में संभावित भूमिका प्रभाव के बारे में अधिसूचना सहित इस प्रक्रिया में ज्यादा समय लग सकता है। ऐसा स्थानीय आवश्यकताओं और प्रथाओं के कारण है। एगमियर ने कहा, उन लोगों के लिए जो प्रभावित नहीं हुए हैं, हम जानते हैं कि यह आपके लिए भी एक कठिन समय है, क्योंकि हम सभी टीम के साथियों को अलविदा कहते हैं। आने वाले दिनों में आपके ई-स्टाफ और टीम लीडर बैठकें करके बताएंगे कि आपके संगठन और टीम के लिए इसका क्या मतलब है। जेनडेस्क का पिछले साल जून में वैश्विक निवेश फर्म परमीरा और हेलमैन एंड फ्राइडमैन के नेतृत्व वाले एक समूह ने 10.2 अरब डॉलर में अधिग्रहण कर लिया था। जेनडेस्क ने 2007 में दुनिया की किसी भी कंपनी की ऑनलाइन ग्राहक सेवा को आउटसोर्स करने का कारोबार शुरू कर इस क्षेत्र में क्रांति ला दी थी।

Latest Business News