A
Hindi News पैसा बिज़नेस त्योहारी सीजन के दौरान समानों की ऑन टाइम होगी डिलीवरी, इस कंपनी ने अपनी कैपेसिटी में 25 फीसदी की वृद्धि की

त्योहारी सीजन के दौरान समानों की ऑन टाइम होगी डिलीवरी, इस कंपनी ने अपनी कैपेसिटी में 25 फीसदी की वृद्धि की

माल-ढुलाई कंपनी ‘गति’ ने त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स और फ्रिज, एसी जैसे बड़े इलेक्ट्रिक उपकरणों जैसी वस्तुओं की ढुलाई की मांग में इस साल 18-20 प्रतिशत वृद्धि होने की उम्मीद जताई है।

समानों की ऑन टाइम होगी डिलीवरी- India TV Paisa Image Source : FILE समानों की ऑन टाइम होगी डिलीवरी

त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स और फ्रिज, एसी जैसे बड़े इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट की डिलीवरी के लिए आपको इंतजार नहीं करना होगा। कंपनियां इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। माल-ढुलाई कंपनी ‘गति’ ने कॉमर्स डोमेन के साथ-साथ व्हाइट गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और एफएमसीजी सेगमेंट में त्योहारी सीजन के दौरान मांग में आने वाली वृद्धि को पूरा करने के लिए अपनी वेयरहाउसिंग और डिलीवरी क्षमताओं का विस्तार किया है। कंपनी ने त्योहारी सीजन के दौरान अपनी नेटवर्क कैपेसिटी में 20-25 फीसदी की वृद्धि की है।

 मांग में इस साल 18-20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद 

माल-ढुलाई कंपनी ‘गति’ ने त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स और फ्रिज, एसी जैसे बड़े इलेक्ट्रिक उपकरणों जैसी वस्तुओं की ढुलाई की मांग में इस साल 18-20 प्रतिशत वृद्धि होने की उम्मीद जताई है। कंपनी ने कहा कि इस संभावित मांग की आपूर्ति करने के लिए उसने भंडारण और सेवा आपूर्ति क्षमता बढ़ाकर इसकी तैयारी शुरू कर दी है। गति ने बयान में कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक मेगा सरफेस ट्रांसशिपमेंट सेंटर और वितरण गोदाम के अलावा उसने हरियाणा के फरुखनगर, मध्य प्रदेश के इंदौर, महाराष्ट्र के नागपुर और असम के गुवाहाटी में सरफेस ट्रांसशिपमेंट सेंटर (एसटीसी) भी हैं। 

मांग को पूरा करने के लिए तैयार 

गति लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) राजेश गौरीनाथ ने त्योहारी सीजन की तैयारियों के बारे में कहा, "हम बढ़ी त्योहारी मांग और ऑर्डर वॉल्यूम में बढ़ोतरी को पूरा करने के लिए अपनी बढ़ी हुई डिलीवरी क्षमताओं के साथ पूरी तरह से तैयार हैं। हमने त्योहारों के दौरान वॉल्यूम-बेस्ड ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स फुलफिलमेंट के लिए अपनी नेटवर्क कैपेसिटी में 20-25 फीसदी की वृद्धि की है, ताकि सीजन के पीक लोड को संभाल सकें और बेहतर डिलीवरी एफिशिएंसी तैयार कर सकें। कंपनी 180 देशों में परिचालन का ग्लोबल नेटवर्क मुहैया कराती है।" गति एक्सप्रेस एंड सप्लाई चेन प्राइवेट लिमिटेड (जीईएससीपीएल) ने कहा कि कंपनी त्योहारी सीजन के दौरान उन क्षेत्रों में लघु एवं मझोले उद्यमों (एसएमई) को भौगोलिक रूप से विविध बाजार बनाने में मदद करेगी। 

Latest Business News