A
Hindi News पैसा बिज़नेस अनिल अंबानी के बाद अब ED के सामने पेश हुईं टीना अंबानी, फेमा मामले में हुई पेशी

अनिल अंबानी के बाद अब ED के सामने पेश हुईं टीना अंबानी, फेमा मामले में हुई पेशी

अनिल अंबानी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले में अपना बयान दर्ज कराया था।

Tina Ambani ED- India TV Paisa Image Source : PTI Tina Ambani

रिलायंस एडीए ग्रुप (Reliane ADAG) के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के कथित उल्लंघन की जांच के सिलसिले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। टीना अंबानी से पहले उनके पति अनिल अंबानी से भी ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई थी। अनिल अंबानी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले में अपना बयान दर्ज कराया था।

सूत्रों के मुताबिक, अनिल अंबानी का बयान फेमा के विभिन्न क्षेत्रों के तहत दर्ज एक अन्य मामले में दर्ज किया गया था। ईडी विदेश में अघोषित संसाधनों से जुड़े स्वामित्व और अनिल अंबानी और उसकी पत्नी द्वारा संबंधित संपत्तियों के इर्द-गिर्द जांच कर रही हैै। 

अंबानी इससे पहले 2020 में यस बैंक ऋण रिश्वत मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए थे। इस मामले में बैंक के सह.संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, अंबानी को पिछले साल अगस्त में आयकर विभाग से कारण बताओ नोटिस मिला था, जिसमें दो स्विस बैंक खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित संपत्ति पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी का दावा किया गया था।

बहरहाल, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मार्च में अनिल अंबानी को राहत देते हुए आयकर नोटिस और सजा ब्याज पर अंतरिम रोक लगा दी थी।

Latest Business News