A
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल से दिल्ली की थोक मंडियों में सब्जियों की सप्लाई पर असर, बढ़ सकते हैं दाम

ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल से दिल्ली की थोक मंडियों में सब्जियों की सप्लाई पर असर, बढ़ सकते हैं दाम

ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन के मामलों में कड़ी सजा के प्रावधान का विरोध कर रहे हैं।- India TV Paisa Image Source : FILE ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन के मामलों में कड़ी सजा के प्रावधान का विरोध कर रहे हैं।

हिट एंड रन के मामलों में कड़ी सजा के प्रावधान की सरकार की तरफ से पहल का विरोध कर रहे ट्रक ड्राइवर की हड़ताल का असर दिल्ली की मंडियों पर हो रहा है। यहां सब्जियों की सप्लाई पर असर पड़ रहा है। माना जा रहा है कि अगर हालात ऐसे ही रहे तो सब्जियों की कीमत में इजाफा हो सकता है। भाषा की खबर के मुताबिक, कारोबारियों ने बीते मंगलवार को कहा कि सप्लाई पर असर के चलते सब्जियों के दाम में 10-15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कई थोक बाजारों में टमाटर, प्याज और शिमला मिर्च  कीमतें पांच से सात रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई हैं।

हड़ताल का असर सप्लाई पर जरूर हुआ है

खबर के मुताबिक, एशिया की सबसे बड़ी फल एवं सब्जी मंडी आजादपुर के थोक व्यापारी संजय भगत ने कहा कि अभी तक ट्रक ड्राइवरों के विरोध के चलते दिल्ली में सब्जियों की सप्लाई रुकी तो नहीं है, लेकिन ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर सप्लाई पर जरूर हुआ है। थोक बाजारों तक सामान के पहुंचने में देरी हो रही है। व्यापारियों ने कहा कि अगर यही स्थिति रही तो दिल्ली के बाहर सब्जी भेजने पर भी असर पड़ सकता है। नतीजा यह होगा कि दूसरे राज्यों में भी कीमतें बढ़ सकती हैं। हड़ताल के चलते आजादपुर मंडी में पिछले चार दिन की तुलना में बीते मंगलवार को सब्जियों की कम सप्लाई हुई।

सप्लाई करीब पांच या छह घंटे तक प्रभावित हुई

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के चलते छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों के दूरदराज से आने वाली सब्जियों की सप्लाई करीब पांच या छह घंटे तक प्रभावित हुई हैं। आजादपुर मंडी बाजार के एक और व्यापारी ने कहा कि ट्रक चालकों के विरोध के कारण उनके ट्रक बाजार तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके चलते कृषि उपज की लागत में मामूली बढ़ोतरी हुई है।

खबर के मुताबिक, इस बीच, ट्रक चालकों की हड़ताल पर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों की गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ सफल बैठक हुई है। सरकार और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने चालकों से काम पर लौटने की अपील की है। ट्रक चालक के प्रतिनिधियों ने कहा कि नए कानून अभी लागू नहीं हुए हैं और अगर उन्हें कोई चिंता है तो सरकार उनपर खुले दिल से विचार करेगी।

Latest Business News