A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत पर डोर्सी के आरोपों पर बोले Musk, 'जो सरकार कहेगी Twitter को मानना पड़ेगा, हमारे पास कोई विकल्प नहीं...'

भारत पर डोर्सी के आरोपों पर बोले Musk, 'जो सरकार कहेगी Twitter को मानना पड़ेगा, हमारे पास कोई विकल्प नहीं...'

मस्क ने कहा कि वो अमेरिका के नियम पूरी धरती पर नहीं लागू कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि ट्विटर के पास स्थानीय सरकारों की बात मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था

Elon Musk meets PM Modi- India TV Paisa Image Source : FILE Elon Musk Meets PM Modi

ट्विटर के को-फाउंडर और पूर्व CEO जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने हाल ही में भारत सहित दुनिया की अन्य सरकारों द्वारा दबाव डालने का आरोप लगाया था। इसे लेकर आज कंपनी के मुखिया एलन मस्क (Elon Musk) ने खुलकर बात की है। भारतीय मीडिया से बात करते हुए मस्क ने कहा कि ट्विटर के पास स्थानीय सरकारों की बात मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।अमेरिका दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की न्यूयॉर्क में एलन मस्क (Elon Musk) से मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद एलन मस्क ने दिल खोलकर उनकी तारीफ की। प्रेस से बातचीत में मस्क ने कहा, 'मैं पीएम मोदी का फैन हूं।' मस्क ने ये भी बताया कि वे अगले साल भारत का दौरा करेंगे। 

...तो हम बंद हो जाएंगे!

मीडिया के साथ बातचीत में मस्क ने साफ कहा कि वो अमेरिका के नियम पूरी धरती पर नहीं लागू कर सकते हैं। यदि हम स्थानीय सरकार के कानूनों का पालन नहीं करते हैं, तो हम बंद हो जाएंगे। इसका सबसे बेहतर उपाय यह है कि हम किसी भी देश में कानून के अनुसार ही काम करें। हमारे लिए इससे अधिक कुछ भी कर पाना असंभव है। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्रदान करने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन यह स्थानीय कानून के दायरे में होनी चाहिए। 

जैक डॉर्सी ने लगाए थे आरोप

बता दें कि हाल ही में ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के भारत सरकार के खिलाफ आरोप लगाए थे। जैक डॉर्सी ने कहा था कि किसान आंदोलन के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार ने ट्विटर पर दबाव डाला था। उन्होंने दावा किया था कि सरकार की तरफ से कई बार ट्विटर से "अनुरोध" किया गया कि उन ट्विटर अकाउंट्स को बंद किया जाए, जो आंदोलन को कवर कर रहे हैं और इस मुद्दे पर सरकार की आलोचना कर रहे हैं। सरकार ने कथित तौर पर धमकी भी दी थी कि ऐसा न करने पर वो भारत में ट्विटर बंद कर देगी और कर्मचारियों के घरों पर छापा मारेगी। 

अगले साल भारत आएंगे मस्क 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज सुबह टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कंपनी निकट भविष्य में भारत में निवेश करेगी। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद एलन मस्क ने दिल खोलकर उनकी तारीफ की। प्रेस से बातचीत में मस्क ने कहा, 'मैं पीएम मोदी का फैन हूं।' उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत के पास अधिक संभावनाएं हैं। इसलिए मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। मस्क ने ये भी बताया कि वे अगले साल भारत का दौरा करेंगे।  

Latest Business News