A
Hindi News पैसा बिज़नेस Twitter की नई पॉलिसी की हुई घोषणा, Elon Musk ने यूजर्स को ऐसे कंटेंट पोस्ट नहीं करने की दी हिदायत

Twitter की नई पॉलिसी की हुई घोषणा, Elon Musk ने यूजर्स को ऐसे कंटेंट पोस्ट नहीं करने की दी हिदायत

Twitter को जब से एलन मस्क ने खरीदा है। ट्विटर और उससे जुड़ी जानकारी हमेशा सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। आज कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर ट्विटर की नई पॉलिसी के बारे में बताया है।

Twitter की नई पॉलिसी की हुई घोषणा, यहां जाने डिटेल- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Twitter की नई पॉलिसी की हुई घोषणा, यहां जाने डिटेल

Twitter ने अपनी नई पॉलिसी की घोषणा कर दी है। अब यूजर्स को किसी भी तरह के कंटेंट पोस्ट करने की अनुमति नहीं होगी। एलन मस्क ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में हेट स्पीच पर कार्रवाई करने की बात कही है।

ट्वीट कर मस्क ने जी हिदायत

एलन मस्क ने आज दोपहर में ट्वीट करते हुए लिखा कि ट्विटर की नई पॉलिसी फ्रीडम ऑफ स्पीच के लिए होगी ना की फ्रीडम ऑफ रीच के लिए। अगर निगेटिव और हेट ट्वीट पोस्ट करते हैं तो प्रोफाइल की रीच घटा दी जाएगी साथ ही उसे डिमॉनेटाइज्ड कर दिया जाएगा। वैसे ट्वीट पर ट्विटर कोई रेवेन्यू भी नहीं देगा ना ही कोई ऐड चलाए जाएंगे। जब तक आप इसे विशेष रूप से नहीं खोजेंगे, तब तक आपको ट्वीट नहीं मिलेगा, जो बाकी इंटरनेट से अलग नहीं है। ध्यान दें, यह सिर्फ व्यक्तिगत ट्वीट पर लागू होता है, पूरे अकाउंट पर नहीं।

हाल ही में एक साथ कई ट्विटर कर्मचारियों ने अपने पद से दिया था इस्तीफा

हाल बही में सैकड़ों ट्विटर कर्मचारियों ने बड़े पैमाने पर इस्तीफा दे दिया था। द वर्ज और न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर के कर्मचारियों के पास गुरुवार दोपहर 2 बजे तक एक Google फॉर्म दिया गया था, जिसमें सवाल था कि क्या वे ट्विटर में बने रहना चाहते हैं। इसपर गूगल फॉर्म पर कर्मचारियों को "हां" चुनना था, लेकिन इसके बजाय, कर्मचारियों ने विदाई संदेश पोस्ट करना शुरू कर दिया था।

ट्विटर ने अपने सभी ऑफिस किए बंद

ट्विटर कर्मचारियों को पहले बताया गया था कि वे ट्विटर की "रोमांचक यात्रा" के लिए साइन ऑन कर सकते हैं या कंपनी से अलग हो सकते हैं। जैसे ही सामूहिक इस्तीफे सामने आए, टेक जर्नलिस्ट ज़ोए शिफ़र ने बताया कि ट्विटर ने अपने सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं और बैज एक्सेस को भी निलंबित कर दिया है। शिफर की रिपोर्ट कहती है कि मस्क और उनकी टीम "डरी हुई" है कि कर्मचारी कंपनी में तोड़फोड़ करने की कोशिश करेंगे। मस्क की टीम अभी भी इस काम में जुटी है कि उन्हें किन कर्मचारियों को ऑफिस में एक्सेस देने की जरूरत है। शिफर के अनुसार, ट्विटर के ऑफिस 21 नवंबर को फिर से खुलेंगे।

Latest Business News