A
Hindi News पैसा बिज़नेस पता चल गया Twitter पर 80 फीसदी यूजर आईडी है फेक, साइबर एक्सपर्ट के खुलासे पर Elon Musk ने किया ट्वीट

पता चल गया Twitter पर 80 फीसदी यूजर आईडी है फेक, साइबर एक्सपर्ट के खुलासे पर Elon Musk ने किया ट्वीट

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के एक शीर्ष साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने दावा किया है कि 10 में से आठ ट्विटर खाते (Twitter Users) फर्जी हैं।

पता चल गया Twitter पर 80...- India TV Paisa Image Source : FILE पता चल गया Twitter पर 80 फीसदी यूजर आईडी है फेक

Highlights

  • पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने लगाया आरोप
  • टेस्ला के सीईओ के सामने होगी बड़ी चुनौती
  • मस्क ने ट्विटर डील को कर दिया था रद्द

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के एक शीर्ष साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने दावा किया है कि 10 में से आठ ट्विटर खाते (Twitter Users) फर्जी हैं। साइबर सुरक्षा कंपनी एफ5 में इंटेलिजेंस के ग्लोबल हेड डैन वुड्स, जिन्होंने अमेरिकी संघीय कानून प्रवर्तन और खुफिया संगठनों के साथ 20 साल से अधिक समय बिताया है, उन्होनें द ऑस्ट्रेलियन को बताया कि 80 प्रतिशत से अधिक ट्विटर खाते शायद फर्जी हैं। यह एक बड़ा दावा है क्योंकि ट्विटर के मुताबिक उसके केवल 5 प्रतिशत उपयोगकर्ता बॉट/स्पैम हैं।

मस्क ने समाचार लेख को टैग करने के साथ ट्वीट किया, "निश्चित रूप से 5 प्रतिशत से अधिक लगता है।" उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, "डॉलर/बॉट के आधार पर, यह सौदा कमाल का है।"

मस्क ने ट्विटर डील को कर दिया था रद्द

मस्क ने 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को समाप्त कर दिया है और मामला अब एक अमेरिकी अदालत में है। पूर्व सीआईए और एफबीआई साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ वुड्स के अनुसार, मस्क और ट्विटर दोनों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बॉट समस्या को कम करके आंका है।

व्हिसलब्लोअर पीटर 'मुडगे' जेटको की गवाही का हवाला देते हुए मस्क अब 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर ट्रायल शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय मांगने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने लगाया आरोप

जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने के लिए तैयार हैं। पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया है कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और फर्जी खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है।

जेटको को मस्क की कानूनी टीम से ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे मुकदमे में 9 सितंबर को एक बयान के लिए पेश होने के लिए एक सम्मन भी मिला है। मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है।

टेस्ला के सीईओ के सामने होगी बड़ी चुनौती

टेस्ला के सीईओ को अदालत में यह साबित करना होगा कि ट्विटर ने विलय समझौते के कुछ पहलू का उल्लंघन किया है, अन्यथा उन्हें सौदा रद्द करने के लिए 1 अरब डॉलर का जुर्माना भरना होगा।

Latest Business News