A
Hindi News पैसा बिज़नेस Vande Bharat Express में खराब खाने का वीडियो आया सामने, IRCTC भी बिफरा, लगाई इतने की पेनाल्टी

Vande Bharat Express में खराब खाने का वीडियो आया सामने, IRCTC भी बिफरा, लगाई इतने की पेनाल्टी

ट्रेन में जो खाना हमें सर्व किया गया था, उससे काफी बदबू आ रही थी। खाने की क्वालिटी भी बेहद खराब थी। पोस्ट किए गए वीडियो में पैसेंजर्स स्टाफ से खाना वापस ले जाने के लिए कहते नजर आ रहे हैं।

जिम्मेदार सेवा प्रदाता कर्मचारियों को हटा दिया गया है।- India TV Paisa Image Source : SOCIAL MEDIA जिम्मेदार सेवा प्रदाता कर्मचारियों को हटा दिया गया है।

प्रीमियम ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस में पैसेंजर्स को खराब खाना परोसने का वीडियो सामने आया है। इसमें पैसेंजर्स खराब खाने की शिकायत कर रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने पर भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम यानी आईआरसीटीसी भी नाराज हो गया और सर्विस प्रोवाइडर पर 25,0000 रुपये का जुर्माना लगा दिया। इस वीडियो में पैसेंजर्स स्टाफ से खाना वापस ले जाने के लिए कहते नजर आ रहे हैं। वेंडर स्टाफ थाली वापस लेते भी नजर आ रहे हैं।

एक पैसेंजर ने की शिकायत, पोस्ट किया वीडियो

दरअसल, कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर आकाश केशरी नाम के एक यूजर ने यह वीडियो पोस्ट कर दी थी। उस पैसेंजर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए अपने लिखे पोस्ट में लिखा-  सर, मैं नई दिल्ली से बनारस के लिए ट्रेन नंबर 22416 से सफर कर रहा था। इस ट्रेन में जो खाना हमें सर्व किया गया था, उससे काफी बदबू आ रही थी। खाने की क्वालिटी भी बेहद खराब थी। कृपया मेरे सारे पैसे लौटा दें। ये वेंडर्स वंदेभारत ब्रांड नाम को खराब कर रहे हैं।

आईआरसीटी ने किया रिप्लाई

पैसेंजर की इस शिकायत पर आईआरसीटीसी ने भी पोस्ट पर रिप्लाई दिया और कहा कि आपके असंतोषजनक अनुभव के लिए हमें हार्दिक खेद है। मामले को गंभीरता से लिया गया है। सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा जिम्मेदार सेवा प्रदाता कर्मचारियों को हटा दिया गया है और लाइसेंसधारी को उचित निर्देश दिया गया है।

ऑन-बोर्ड सेवाओं की निगरानी को और मजबूत किया गया है। हालांकि इसके बाद एक्स पर लोगों ने अलग-अलग कई प्रतिक्रियाएं दीं। कुछ ने सवाल किया कि आखिर रेलवे क्यों जिम्मेदार नहीं है। लोगों ने खान-पान की क्वालिटी पर ढेरों सवाल खड़े किए।

Latest Business News