A
Hindi News पैसा बिज़नेस क्या है पार्लर App? जिसे बैन करने के बाद वापस से गूगल ने दी अनुमति

क्या है पार्लर App? जिसे बैन करने के बाद वापस से गूगल ने दी अनुमति

जनवरी 2021 में अमेरिका (America) में हुए कैपिटल दंगों और नीतियों का उल्लंघन होने पर ऐप को हटाने के बाद गूगल (Google) ने सोशल मीडिया (Social Media) ऐप पार्लर को अपने प्ले स्टोर पर वापस आने की अनुमति दी है।

क्या है पार्लर App? बैन...- India TV Paisa Image Source : IANS क्या है पार्लर App? बैन करने के बाद गूगल ने दी अनुमति

जनवरी 2021 में अमेरिका (America) में हुए कैपिटल दंगों और नीतियों का उल्लंघन होने पर ऐप को हटाने के बाद गूगल (Google) ने सोशल मीडिया (Social Media) ऐप पार्लर को अपने प्ले स्टोर पर वापस आने की अनुमति दी है। अप्रैल में कंपनी ने नफरत फैलाने वाले भाषण का पता लगाने और मॉडरेट करने के लिए किए गए सुधारों के बाद एप्पल ने ऐप स्टोर में पार्लर की वापसी को मंजूरी दे दी थी।

पार्लर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी सैम लिपॉफ ने कहा कि गूगल प्ले से दूर रहते हुए हमने अधिक सुविधा संपन्न और गतिशील उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए लगन से काम किया है। लिपॉफ ने पोस्ट किया, "अब पार्लर में शामिल होने और गैर-पक्षपातपूर्ण मंच को फिर से खोजने का एक सही समय है, जहां हम लोगों को स्वतंत्र रूप से बोलने में सक्षम बनाते हैं।"

क्या है पार्लर App?

पार्लर, फेसबुक और ट्विटर के विकल्प के रूप में, जो खुद को मुक्त भाषण के लिए एक आश्रय स्थल के रूप में पेश करता है, जनवरी की शुरुआत में यूएस कैपिटल दंगों के बाद जनवरी की शुरुआत में प्रमुख तकनीकी प्लेटफॉर्मो से हटा दिया गया था।

पार्लर को एप्पल और गूगल के ऐप स्टोर साथ ही साथ अमेजन वेब सर्विसिस से हटा दिया गया था, जो कंपनी के प्रोडक्ट की मेजबानी कर रहा था। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रथ सोशल को भी बॉट एप्पल और गूगल के साथ इसी तरह के मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है और कंपनी अब इसे प्ले स्टोर पर वापस लाने के लिए 'गूगल के साथ अच्छे विश्वास में' काम कर रही है।

Truth App को गूगल ने दिखाया बाहर का रास्ता

गूगल ने Truth सोशल को 'उनके वर्तमान ऐप सबमिशन में मानक नीतियों के कई उल्लंघनों' के बारे में सूचित किया है, यह दोहराते हुए कि 'यूजर-जेनरेटिड कंटेंट को मॉडरेट करने के लिए प्रभावी सिस्टम होना किसी भी ऐप के लिए गूगल प्ले पर लाइव होने के लिए हमारी सेवा की शर्तों की एक शर्त है।'

ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (टीएमटीजी) ने एक बयान में कहा कि उसकी सार्वजनिक क्षेत्र में अपने व्यावसायिक मामलों पर मुकदमा चलाने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन रिकॉर्ड के लिए गूगल से सभी पूछताछ का तुरंत जवाब दिया है। बयान में आगे यह भी कहा गया कि Truth सोशल एंड्रॉइड ऐप 'फ्री स्पीच के लिए एक स्वर्ग' होने के वादे से समझौता किए बिना गूगल की नीतियों का अनुपालन करता है।

Latest Business News