A
Hindi News पैसा बिज़नेस सिर्फ 3 मिनट की जूम मीटिंग में 900 कर्मचारियों को निकाला! जानिए कौन हैं Better.com के CEO विशाल गर्ग

सिर्फ 3 मिनट की जूम मीटिंग में 900 कर्मचारियों को निकाला! जानिए कौन हैं Better.com के CEO विशाल गर्ग

गर्ग ने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

<p>सिर्फ 3 मिनट की जूम...- India TV Paisa Image Source : FILE सिर्फ 3 मिनट की जूम मीटिंग में 900 कर्मचारियों को निकाला! जानिए कौन हैं Better.com के CEO विशाल गर्ग 

Highlights

  • जूम के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया
  • गर्ग ने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
  • गर्ग पहले भी बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकालने पर चर्चा बटोर चुके हैं

न्यूयार्क। ट्विटर और इंटरनेट की दुनिया में इस समय भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग काफी ट्रोल हो रहे हैं। दरअसल उनके एक फैसले से 900 लोग अचानक बेरोजगार हो गए। दरअसल अमेरिका की एक कंपनी में भारतीय मूल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने जूम के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया। कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है। 

गर्ग ने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला। समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार जूम पर ‘ऑनलाइन बैठक’ के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने अचानक से अपने नौ प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की। 

क्यों निकाला नौकरी से?

रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है। आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है।’’ 

कर्मचारियों से बोला- ईमेल का करें इंतजार

रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी।

कौन हैं विशाल गर्ग?

विशाल गर्ग बैटर डॉट कॉम (Better.com) के फाउंडर और सीईओ हैं, जो मकान मालिकों को होम लोन समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देती है। लिंक्डइन पर मौजूद जानकारी के अनुसार वह वन जीरो कैपिटिल (One Zero Capital) के फाउंडिग पार्टनर भी हैं, जो एक इन्वेस्टमेंट होल्डिंग कंपनी है। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाए जाने के बारे में जानकारी होगी। एक कर्मचारी ने इस कॉल को मोबाइल पर रेकॉर्ड कर लिया और फिर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद वह वायरल हो गया।

पहले भी कर चुके हैं कारनामा

गर्ग पहले भी बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निकालने पर चर्चा बटोर चुके हैं। उन्होंने इससे पहले भी कर्मचारियों को निकाला था और उस वक्त बहुत ही सख्त भाषा का इस्तेमाल किया था। उन्होंने लिखा था- आप बहुत धीरे-धीरे काम करते हैं, आप बेवकूफ डॉल्फिनों के झुंड जैसे हो... तो बस करो... बस करो... बस करो... तुम मुझे शर्मिंदा कर रहे हो। गर्ग ने वीडियो में कहा कि वह अपने करियर में यह दूसरी बार कर रहे हैं और उन्हें यह बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा। जब पहली बार उन्होंने ऐसा किया था तो वह अपने फैसले पर रोए भी थे।

Latest Business News