A
Hindi News पैसा बिज़नेस Anant Radhika Wedding: कौन हैं राधिका मर्चेंट? जिनकी अनंत अंबानी से होने जा शादी

Anant Radhika Wedding: कौन हैं राधिका मर्चेंट? जिनकी अनंत अंबानी से होने जा शादी

Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिक मर्चेंट की शादी गुजरात के जामनगर में होने जा रही है। राधिका मर्चेंट, कारोबारी विरेन मर्चेंट की छोटी बेटी हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से...

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट - India TV Paisa Image Source : FILE अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से गुजरात के जामनगर में होने जा रही है। उनकी शादी में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के बड़े स्टार्स शामिल होंगे। अंनत अंबानी के बारे में सभी लोग जानते हैं। आज हम इस आर्टिकल में उनकी होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट के बारे में जानेंगे। 

कौन हैं राधिका मर्चेंट? 

राधिका मर्चेंट, कारोबारी विरेन मर्चेंट की छोटी बेटी हैं। विरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर नाम की कंपनी के मालिक और संस्थापक सदस्य हैं। इसके अलावा वे एपीएल अपोलो ट्यूब्स में बोर्ड मेंबर है। वहीं, उनकी माता का नाम शैला मर्चेंट हैं और वे एनकोर हेल्थकेयर की डायरेक्टर हैं। राधिका की बड़ी बहन भी है जिनका नाम अंजलि मर्चेंट हैं। उनकी शादी आकाश मेहता से हुई है और वे एक बिजनेसमैन और ईवाई के पार्टनर हैं।

राधिका मर्चेंट की शिक्षा 

राधिका मर्चेंट ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से की। राधिका ने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल बैकलॉरिएट डिप्लोमा भी प्राप्त किया। वहीं,न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है। 

शिक्षा प्राप्त करने के राधिक मर्चेंट ने एक लग्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे एक वर्ष तक काम करने के बाद एनकोर हेल्थकेयर से जुड़ गई। उन्होंने भरतनाट्यम नृत्य शैली में भी प्रशिक्षण प्राप्त किया है।  जून 2022 में राधिका मर्चेंट ने मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अपना 'अरंगेट्रम' (पहला स्टेज शो) प्रस्तुत किया। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका मर्चेंट्स और अंनत अंबानी बचपन के दोस्त हैं। राधिका 2018 में ईशा अंबानी और आंनद पीरामल और 2019 में  आकाश और श्लोका की शादी में शामिल हुई थी।  

Latest Business News