A
Hindi News पैसा बिज़नेस UP में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए Yogi ने बनाया मास्टर प्लान, विदेशी निवेशकों को लुभाने में करेगा मदद

UP में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए Yogi ने बनाया मास्टर प्लान, विदेशी निवेशकों को लुभाने में करेगा मदद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 'इन्वेस्ट इन ब्रांड यूपी अभियान' का नेतृत्व करेंगे, जिसका मकसद दुनिया भर के उद्यमियों को राज्य में व्यापार क्षमता को भुनाने के लिए आकर्षित करना है

UP में रोजगार के लिए Yogi...- India TV Paisa Image Source : PTI UP में रोजगार के लिए Yogi ने बनाया मास्टर प्लान

Highlights

  • विदेशों में रोड शो का नेतृत्व करेंगे योगी
  • 10 नवंबर को न्यूयॉर्क में रोड शो
  • अंतरराष्ट्रीय रोड शो के लिए टीम में 10 लोगों के होने की संभावना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 'इन्वेस्ट इन ब्रांड यूपी अभियान' का नेतृत्व करेंगे, जिसका मकसद दुनिया भर के उद्यमियों को राज्य में व्यापार क्षमता को भुनाने के लिए आकर्षित करना है जो न्यू इंडिया की पटकथा और शक्ति है। सरकार की कोशिश राज्य में रोजगार के अवसर को बढ़ाना है। निवेश बढ़ने से नौकरी के मौके बढ़ेंगे और इससे बेरोजगारी दूर करने में मदद मिलेगी। योगी सरकार पहले से ही नए निवेशकों के लिए बेहतर नियम बनाने पर काम कर रही है। यूपी में पहले की तुलना में निवेश बढ़ा है। सरकार उसमें और वृद्धि करना चाहती है।

रोड शो का नेतृत्व करेंगे योगी

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री का नवंबर में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 रोड शो का नेतृत्व करने के लिए कम से कम चार देशों की यात्रा करने का कार्यक्रम है। योगी आदित्यनाथ रूस, अमेरिका, मॉरीशस और थाईलैंड की यात्रा करेंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले रोड शो 19 देशों के 21 शहरों से नौ मार्गों से होकर गुजरेगा।

10 नवंबर को न्यूयॉर्क में रोड शो

संभावित यात्रा कार्यक्रम से संकेत मिलता है कि मुख्यमंत्री 10 नवंबर को न्यूयॉर्क में रोड शो कर सकते हैं, जबकि बैंकॉक में उनका रोड शो 16 नवंबर को प्रस्तावित है। मॉस्को और पोर्ट लुइस (मॉरीशस) के लिए प्रस्तावित तिथियां 22 और 29 नवंबर हैं।

मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के अलावा उनके सचिवालय और इन्वेस्ट यूपी से उनके द्वारा चुने गए अधिकारियों के आने की उम्मीद है। सभी अंतरराष्ट्रीय रोड शो के लिए टीम में 10 लोगों के होने की संभावना है।

इन देशों में भी योगी करेंगे रोड शो

उद्योग और बुनियादी ढांचा विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी स्वीडन, बेल्जियम और जर्मनी के देशों को कवर करेंगे और म्यूनिख (23 नवंबर) ब्रसेल्स (25 नवंबर) और स्टॉकहोम (28 नवंबर) में रोड शो करेंगे। दोनों डिप्टी सीएम (यूके, फ्रांस और नीदरलैंड) और (अमेरिका, कनाडा और ब्राजील), वित्त मंत्री (सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया), कपड़ा मंत्री (रूस), पर्यटन मंत्री (मॉरीशस और दक्षिण अफ्रीका) और कृषि मंत्री (इजराइल) में रोड शो करने वाले हैं। जिन क्षेत्रों को लक्षित किया जा रहा है उनमें इलेक्ट्रॉनिक्स, विनिर्माण, खुदरा, ऑटोमोबाइल, ईवी विनिर्माण, रक्षा, कपड़ा, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण और परिवहन शामिल हैं।

Latest Business News