A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ और महंगा, कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस 3 रुपये से बढ़ाकर अब इतना किया

Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ और महंगा, कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस 3 रुपये से बढ़ाकर अब इतना किया

जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्स पर पोस्ट किया कि हमने नए साल की पूर्व संध्या पर लगभग उतने ही ऑर्डर वितरित किए हैं जितने 15, 16, 17, 18, 19, 20 को मिलाकर किए थे। भविष्य को लेकर उत्साहित हूं!

Zomato- India TV Paisa Image Source : PTI जोमैटो
फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो से खाना मंगाना अब और महंगा हो गया है। दरअसल, फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म ने प्रति ऑर्डर प्लेटफॉर्म फीस 3 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया है। यानी अब अगर आप जोमौटो से खाने का ऑर्डर करेंगे तो प्रति ऑर्डर आपको तीन रुपये के बजाय 4 रुपये चुकाने होंगे। इस बढ़ोतरी से उपभोक्ताओं पर बोझ बढ़ेगा। मिली जानकारी के मुताबिक, बढ़ी दरें 1 जनवरी से लागू हो गई हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर जोमैटो ने कुछ बाजारों में अपने प्लेटफॉर्म शुल्क को अस्थायी रूप से नौ रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा दिया था।

प्लेटफॉर्म फीस में दूसरी बार बढ़ोतरी 

आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में जोमैटो ने अपने मार्जिन में सुधार करने और लाभदायक बनने के लिए दो रुपये का प्लेटफॉर्म शुल्क लगाया था, जिसे बाद में बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया गया था। अब इसे फिर से बढ़ाकर चार रुपये कर दिया। नया प्लेटफॉर्म शुल्क जोमैटो गोल्ड सहित सभी ग्राहकों पर लगाया गया है। जोमैटो और उसके क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट में पिछले सालों की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या पर अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं।
 

तोड़े ऑर्डर के सारे रिकॉर्ड 

जोमैटो, ब्लिंकिट और स्विगी जैसे मंचों पर आने वाले ऑर्डर में नए साल की पूर्व-संध्या पर बड़े पैमाने पर वृद्धि देखी गई। जोमैटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने अपने पोस्ट में कहा कि नए साल की पूर्व-संध्या पर उनके मंच को 2015-2020 के दौरान नव-वर्ष की पूर्व-संध्या पर संयुक्त रूप से मिले ऑर्डर जितने ऑर्डर मिले। गोयल ने इसे दिलचस्प आंकड़ा बताते हुए कहा कि जोमैटो भविष्य को लेकर उत्साहित है। जोमैटो के स्वामित्व वाले त्वरित वाणिज्य आपूर्ति मंच ब्लिंकिट के सह-संस्थापक एवं सीईओ अलबिंदर ढींढसा ने एक पोस्ट में कहा कि इसे एक दिन में अबतक के सबसे अधिक ऑर्डर और प्रति मिनट ऑर्डर मिले। ऑनलाइन आपूर्ति मंच स्विगी के सीईओ रोहित कपूर ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा, नववर्ष की पूर्व-संध्या ने स्विगी फूड एंड इंस्टामार्ट के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।  स्विगी पर इस दौरान बिरयानी के 4.8 लाख से अधिक ऑर्डर मिले और प्रति मिनट 1,244 पकवान के ऑर्डर दिए गए। भाषा प्रेम प्रेम अजय अजय 0101 1653 दिल्ली नननन
 
इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News