A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zomato Q3 Results : जोमैटो की हुई चांदी, दूसरी तिमाही में 238% उछल गया मुनाफा, जानिए कितना बढ़ा रेवेन्यू

Zomato Q3 Results : जोमैटो की हुई चांदी, दूसरी तिमाही में 238% उछल गया मुनाफा, जानिए कितना बढ़ा रेवेन्यू

बीएसई पर जोमैटो का शेयर 2.42 फीसदी या 3.40 रुपये की उछाल के साथ 144 रुपये पर बंद हुआ। जोमैटो के शेयर ने आज कारोबार के दौरान 147.45 रुपये का 52 वीक हाई भी बनाया है।

जोमैटो का रिजल्ट- India TV Paisa Image Source : FILE जोमैटो का रिजल्ट

Zomato Q3 Results : फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का अपना परिणाम जारी कर दिया है। कंपनी का परिणाम अनुमान से अधिक रहा है। कंपनी ने इस अवधि में 138 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। जबकि एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 347 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। जोमैटो का शुद्ध मुनाफा तिमाही दर तिमाही आधार पर 283% बढ़ा है। तीसरी तिमाही में जोमैटो का परिचालन से राजस्व 69 फीसदी की बढ़त के साथ 3,288 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले की समान अवधि में यह 1948 करोड़ रुपये रहा था।

48% बढ़ा फूड डिलीवरी बिजनस का रेवेन्यू

तीसरी तिमाही में कंपनी के मुख्य फूड डिलीवरी बिजनस से रेवेन्यू 48 फीसदी बढ़ा है। जबकि कंपनी के क्विक कॉमर्स डिविजन से रेवेन्यू दोगुने से अधिक हो गया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान ग्राहकों ने रेस्टोरेंट्स से अधिक फूड ऑर्डर किया। वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच आयोजित हुआ था। इसके बाद फेस्टिव सीजन में भी ग्राहकों ने रेस्टोरेंट्स से काफी फूड ऑर्डर किया।  वर्ल्ड कप और फेस्टिव सीजन के दौरान जोमैटो की अधिकतम सेल्स हुई। इससे रेवेन्यू को बढ़ने में मदद मिली।

ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू में 27% का उछाल

तीसरी तिमाही में जोमैटो के फूड डिलीवरी बिजनस की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू में साल दर साल 27 फीसदी का उछाल आया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस सेगमेंट का जीओवी 20 फीसदी से अधिक YoY से लगातार बढ़ रहा है। जोमैटो पर मंथली एक्टिव रेस्टोरेंट्स बेस तीसरी तिमाही में साल दर साल 20% की दर से बढ़ा है।

शेयर ने बनाया 52 वीक हाई

जोमैटो का शेयर (Zomato Share Price) गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 2.42 फीसदी या 3.40 रुपये की उछाल के साथ 144 रुपये पर बंद हुआ। जोमैटो के शेयर ने आज कारोबार के दौरान 147.45 रुपये का 52 वीक हाई भी बनाया है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 1,25,437.19 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

Latest Business News