A
Hindi News पैसा बिज़नेस ZOMATO ने वेजिटेरियन खाने की सर्विस के लिए हरे रंग की ड्रेस का फैसला पलटा, आलोचना के बाद कही ये बात

ZOMATO ने वेजिटेरियन खाने की सर्विस के लिए हरे रंग की ड्रेस का फैसला पलटा, आलोचना के बाद कही ये बात

शाकाहारी उत्पादों की आपूर्ति के लिए एक अलग दस्ता बनाने के जोमैटो के फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा था। कंपनी के ऐप पर नॉन-वेज और वेज फूडे के सेक्शन अलग-अलग नजर आते रहेंगे।

जोमैटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपिंदर गोयल ने दिया स्पष्टीकरण।- India TV Paisa Image Source : FILE जोमैटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपिंदर गोयल ने दिया स्पष्टीकरण।

ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो ने शाकाहारी उत्पादों की सप्लाई के लिए एक अलग सेवा शुरू करने को लेकर हो रही आलोचना के बीच बुधवार को कहा कि उसके सभी कर्मचारी पहले की तरह सिर्फ लाल रंग की ड्रेस में ही नजर आएंगे। जोमैटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि शाकाहारी उत्पादों की सप्लाई  करने वाले कर्मचारियों को हरे रंग की ड्रेस पहनाने का विचार छोड़ा जा रहा है और सभी सप्लायर लाल रंग की ड्रेस में ही रहेंगे।

शाकाहारी ग्राहकों के लिए एक अलग दस्ता

खबर के मुताबिक, गोयल ने कहा कि हम शाकाहारी ग्राहकों के लिए एक अलग दस्ता शुरू करना जारी रख रहे हैं लेकिन हमने ड्रेस के रंग के आधार पर फर्क को हटाने का फैसला किया है। हमारे सामान्य दस्ते और शाकाहारी दस्ते दोनों के ही सदस्य लाल रंग की वेशभूषा में ही रहेंगे।" दरअसल शाकाहारी उत्पादों की आपूर्ति के लिए एक अलग दस्ता बनाने के जोमैटो के फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा था। लोगों का कहना था कि लाल और हरे रंग के आधार पर आपूर्तिकर्ताओं को आवासीय सोसाइटी के भीतर घुसने देने को लेकर विवाद हो सकता है।

ऐप पर ये दोनों सेक्शन अलग-अलग

इसी के बाद जोमैटो ने इस फैसले में बदलाव किया है। गोयल ने कहा कि सभी चालकों के सिर्फ लाल रंग की ही वेशभूषा में रहने से शाकाहारी या मांसाहारी उत्पादों के आपूर्तिकर्ताओं के बीच कोई फर्क नहीं हो सकेगा। हालांकि कंपनी के ऐप पर ये दोनों सेक्शन अलग-अलग नजर आते रहेंगे। प्योर वेज मोड में केवल शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां का खाना ही ग्राहकों को डिलीवर किया जाएगा। इसमें वो रेस्तरां शामिल नहीं होंगे, जो कि नॉन-वेज के साथ वेज खाना भी लोगों को सर्व करते हैं। कंपनी इस सुविधा को पूरे देश में चरणबद्ध तरीके से शुरू करेगी। हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई निश्चित तारीख और शहर का नाम नहीं बताया गया है।

Latest Business News