A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zomato ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इन 225 शहरों में एक साथ बंद किया कारोबार, ये है वजह

Zomato ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इन 225 शहरों में एक साथ बंद किया कारोबार, ये है वजह

जोमैटो ने पिछले सप्ताह ही साल की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी के घाटे में इजाफा हुआ है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 346.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

zomato- India TV Paisa Image Source : FILE zomato

अगर आप भी Zomato से फूड ऑर्डर करने के आदी हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर नहीं है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने एक चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए 225 शहरों में अपना कारोबार बंद कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 225 छोटे शहरों में अपना परिचालन बंद कर इन शहरों से बाहर निकल गई है। कंपनी ने फैसले के पीछे प्रमुख कारण कंपनी के खराब पर्फोर्मेंस को बताया। कंपनी के अनुसार कुछ छोटे शहरों में ऑनलाइन फूड ऑर्डर को लेकर स्थिति उत्साहजनक नहीं थी। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। 

जोमैटो ने पिछले सप्ताह ही साल की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी के घाटे में इजाफा हुआ है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 346.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पिछली तिमाही में कंपनी को 251 करोड़ और एक साल पहले की समान अवधि में 63 करोड़ का घाटा हुआ था। फूड डिलीवरी बिजनस में गिरावट के चलते कंपनी को यह नुकसान हुआ।

बता दें कि भारतीय बाजार में फूड डिलीवरी के मार्केट में स्विगी और जोमेटो जैसी कंपनियों का बोलबाला है। कोरोना के समय इन कंपनियों को जबर्दस्त ऑर्डर मिले थे। जिसके चलते कंपनियों ने छोटे शहरों में अपना कारोबार फैला लिया था। लेकिन बीते कुछ समय से कंपनी घाटा झेल रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने मुनाफे को बढ़ाने के लिए अपने गोल्ड सब्सक्रिप्शन को फिर से लॉन्च किया है। 

एक ओर जहां कंपनी ने हाल ही में 800 नई जॉब की पेशकश करने की घोषणा की थी, वहीं 225 शहरों से बाहर निकलने का फैसला वास्तव में चौंकाने वाला है। इस फैसले के बारे में बोलते हुए कंपनी ने कहा, 'पिछली कुछ तिमाहियों से इन शहरों की परफॉर्मेंस बहुत अधिक उत्साहजनक नहीं थी। हमें नहीं लगता की इन शहरों में हमारे निवेश का पेबैक पीरियड स्वीकार्य था।'

Latest Business News