A
Hindi News पैसा गैजेट Big Mistake: अमेजन पर सिर्फ 5900 रुपये में बिक गया 1 लाख का AC, गलती पता लगने से पहले ही हो गई सेल

Big Mistake: अमेजन पर सिर्फ 5900 रुपये में बिक गया 1 लाख का AC, गलती पता लगने से पहले ही हो गई सेल

अमेजन की एक गलती के कारण करीब 1 लाख का एयर कंडीशनर मात्र 5900 रुपये में बिक गया।

<p>अमेजन की एक गलती के...- India TV Paisa अमेजन की एक गलती के कारण करीब 1 लाख का एयर कंडीशनर मात्र 5900 रुपये में बिक गया।

अमेजन सेल का तो हर कोई इंतजार करता है, लेकिन कुछ लोगों को अमेजन की गलती का भी फायदा मिल जाता है। ऐसा ही कुछ सोमवार को भी हुआ। अमेजन की एक गलती के कारण करीब 1 लाख का एयर कंडीशनर मात्र 5900 रुपये में बिक गया। जब तक अमेजन अपनी गलती सुधारता, तब तक कई लोगों ने इस चूक का फायदा उठा भी लिया। बता दें कि इससे पहले भी 2019 की सेल में कंपनी ने सोनी, फुजीफिल्म और कैनन सहित हाई-एंड कैमरा ब्रांडों के 9 लाख रुपये के कैमरा गियर को 6500 रुपये में लिस्ट कर दिया था। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

इंडिया टुडे में छपी एक खबर के अनुसार अमेजन पर सोमवार को जापानी कंपनी तोशिबा एयर कंडीशनर (एसी) लिस्ट किया गया। कंपनी ने इसे ऐसी की मूल कीमत 96,700 रुपये की बजाए करीब 94 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ मात्र 5900 रुपये में लिस्ट कर दिया। उस दौरान कई ग्राहकों ने इस गलती को नोटिस किया और मौके का फायदा उठाते हुए खरीदारी भी कर डाली। अमेज़न लिस्टिंग में एयर कंडीशनर की मूल कीमत पर 90,800 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा था। खास बात तो यह कि इस ऑफर में 278 रुपये की मासिक किस्त का विकल्प भी दिखाया गया है।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

अमेजन ने सुधारी गलती

अमेजन ने अब वही तोशिबा 1.8 टन 5-स्टार इन्वर्टर, 59,490 रुपये में एक ग्लास व्हाइट वेरिएंट को 2800 रुपये की ईएमआई के साथ मूल कीमत से 20 प्रतिशत की छूट पर सूचीबद्ध किया है। कंपनी के अनुसार इस इन्वर्टर एसी में कई खासियतें दी गई हैं। साथ ही तोशिबा एसी की कंप्रेसर, पीसीबी, सेंसर, मोटर्स और इलेक्ट्रिकल पार्ट्स पर 9 साल की अतिरिक्त वारंटी के साथ 1 साल की व्यापक वारंटी भी देता है। 

पहले भी हुई थी चूक 

यह पहली बार नहीं है जब Amazon ने कम कीमत में डिवाइसेज को लिस्ट किया है। प्राइम डे 2019 के दौरान, ई-कॉमर्स दिग्गज ने 9 लाख रुपये के कैमरा गियर को 6500 रुपये में बेचा। खरीदारों को इस गड़बड़ की खबर लगते ही अमेज़न पर कैमरा उत्पादों को खरीदने वाले लोगों की बाढ़ आ गई। ये गियर सोनी, फुजीफिल्म और कैनन सहित हाई-एंड कैमरा ब्रांडों के थे।

Latest Business News