1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े, कीमत भी ज्यादा नहीं

हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े, कीमत भी ज्यादा नहीं

कभी आपने सोचा है कि सफर से घर पहुंचते ही आप ऑफिस जाने से पहले अपने कपड़े तुरंत धो, सुखा लेंगे और पहनकर बाहर निकलेंगे?

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2021 14:06 IST
हिंदी समझती है ये...- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े, कीमत भी ज्यादा नहीं

नई दिल्ली। कभी आपने सोचा है कि सफर से घर पहुंचते ही आप ऑफिस जाने से पहले अपने कपड़े तुरंत धो, सुखा लेंगे और पहनकर बाहर निकलेंगे? यह अब संभव है, सैमसंग की नई रेंज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ-साथ हिंदी और अंग्रेजी यूजर इंटरफेस के साथ कनेक्टेड वाशिंग मशीन से। आप इस मशीन को हिंदी में भी ऑपरेट कर सकते हैं। इससे आपका काम काफी आसान हो जाएगा और सीधे आवाज लगाकर कपड़े धो पाएंगे। यह मशीन सैमसंग ने लॉन्च की है, जिसमें हिंदी और अंग्रेजी दोनों यूजर इंटरफेस मौजूद हैं। सैमसंग ने कहा कि पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट लोड वाशिंग मशीन की यह नई लाइन-कंपनी पावरिंग डिजिटल इंडिया के नए विजन का हिस्सा है।

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

इस वाशिंग मशीन में सैमसंग के मालिकाना 'इको बबल' और 'क्विक ड्राइव' की तकनीक जुड़ी है। यह तकनीक समय और बिजली बचाने में मदद करती है। उपयोगकर्ता सैमसंग स्मार्टथिंग्स एप डाउनलोड कर सकते हैं, ताकि उनकी सुविधा के अनुसार उनकी पसंद को वैयक्तिकृत (पर्सनेलाइज) किया जा सके।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय) राजू पुलन के अनुसार, वाशिंग मशीन को दूर से प्रबंधित करने के लिए कपड़े को वॉशिंग मशीन में रखना होगा और मशीन को स्विच में मोड पर रखना होगा। इसके बाद वाई-फाई को कनेक्ट करना होगा। जब मशीन को सैमसंग स्मार्टथिंग्स एप के साथ जोड़ा जाता है, तो यह सर्वश्रेष्ठ वॉश विकल्प देने के लिए व्यक्तिगत स्मार्ट लॉन्ड्री रेसिपी समाधान प्रदान करता है। पुलन ने बताया, "नई रेंज के लॉन्च के साथ, हम भारत में पूरे वॉशिंग मशीन खंड को फिर से परिभाषित कर रहे हैं।"

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

पुलन ने कहा कि नई रेंज के लॉन्च से सैमसंग को पूरी तरह से स्वचालित वॉशिंग मशीन श्रेणी में नेतृत्व की स्थिति हासिल करने में मदद मिलेगी, क्योंकि इसका लक्ष्य इस साल के अंत तक सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 32 प्रतिशत करना है।

ये है कीमत 

हाइजीन स्टीम तकनीक वाला नया मॉडल मंगलवार को 35,400 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया। सैमसंग का कहना है कि यह मशीन "निगली हुई गंदगी, बैक्टीरिया व एलर्जी को 99.9 प्रतिशत तक दूर करने में सक्षम है।" 21 नए मॉडल के साथ यह नवीनतम वॉशिंग मशीन लाइन-अप, एआई सुविधाओं से लैस है जो उपभोक्ताओं को एक अनुकूलित कपड़े धोने की प्रक्रिया की पेशकश करता है।

Write a comment
X