A
Hindi News पैसा गैजेट नए 5-जी आईपैड पर काम कर रहा apple

नए 5-जी आईपैड पर काम कर रहा apple

एप्पल एक नए 5-जी फोल्डेबल आईपैड पर काम कर रहा है, जिसे अगले वर्ष लांच किया जा सकता है। यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है।

Apple is working on a new 5G-enabled iPad with a foldable display- India TV Paisa Image Source : IMAGE VIA LUNA DISPLAY Apple is working on a new 5G-enabled iPad with a foldable display

सैन फ्रांस्सिको। एप्पल एक नए 5-जी फोल्डेबल आईपैड पर काम कर रहा है, जिसे अगले वर्ष 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई है। समाचार पोर्टल 9 टू 5 मैक ने शुक्रवार को बताया कि लंदन स्थित आईएचएस मार्केट के विश्लेषक जेफ लिन का दावा है कि एप्पल गुपचुप तरीके से इस आईपैड पर काम कर रहा है।

9 टू 5 मैक ने कहा, "यह उत्पाद जाहिर तौर पर मैकबुक आकार की स्क्रीन की सुविधा देगा। आईपेड प्रो 12.9 इंच की स्क्रीन के साथ पहले ही सबसे ऊपर है।" 

वर्तमान में किसी भी एप्पल डिवाइस में 5-जी क्नेक्टिविटी नहीं है। अब कंपनी तीन आईफोन लांच कर सकती है। इनमें 6.7 इंच और 5.4 इंच के 5-जी आईफोन शामिल हैं। इसी के साथ मध्यम आकार के 6.1 इंच के आईफोन में 5-जी नहीं होगा जिससे इसके सस्ता होने की भी उम्मीद की जा रही है।

एप्पल के 5-जी में प्रवेश करने से पहले ही अन्य कंपनियों ने भी विश्व के कई शहरों में 5-जी परीक्षण शुरू कर दिया है।

Latest Business News