A
Hindi News पैसा गैजेट रिलायंस जियो ने जियोफोन यूजर्स के लिए लॉन्‍च की नई सर्विस, चुटकी बजाते ही बुक हो जाएगा रेल टिकट

रिलायंस जियो ने जियोफोन यूजर्स के लिए लॉन्‍च की नई सर्विस, चुटकी बजाते ही बुक हो जाएगा रेल टिकट

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि जियो एप स्टोर पर उपलब्ध जियोरेल एप अंतिम क्षणों में यात्रा की योजना के लिए तत्काल टिकट बुकिंग की भी सुविधा प्रदान करेगा।

JioRail App- India TV Paisa Image Source : JIORAIL APP JioRail App

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी रिलायंस जियो ने सोमवार को अपने जियोफोन यूजर्स के लिए एक नई एप जियोरेल एप को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि नई जियोरेल एप के जरिये किसी भी जियोफोन पर यूजर्स आईआरसीटीसी रिजर्व्‍ड टिकट बुकिंग सर्विस का उपयोग कर सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक, यूजर्स नए जियोरेल एप की मदद से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिये रेल टिकट बुक कर सकते हैं, टिकट रद्द कर सकते हैं, पीएनआर स्‍टेट्स जांच सकते हैं, रेल संबंधी सूचनाएं हासिल कर सकते हैं, समय- सारिणी देख सकते हैं, ट्रेन रूट का पता लगा सकते हैं, सीट उपलब्‍धता को जांच सकते हैं और कई अन्‍य सेवाओं की सुविधा हासिल कर सकते हैं।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि जियो एप स्‍टोर पर उपलब्‍ध जियोरेल एप अंतिम क्षणों में यात्रा की योजना के लिए तत्‍काल टिकट बुकिंग की भी सुविधा प्रदान करेगा।

कंपनी के अनुसार यदि किसी जियोफोन यूजर के पास आईआरसीटीसी एकाउंट नहीं है तो वह इस एप की मदद से एकाउंट भी बना सकेगा और उसके बाद टिकट बुक करने की सुविधा हासिल कर सकेगा। जियोरेल के साथ यूजर्स एप के माध्‍यम से बुक किए गए टिकट का पीएनआर स्‍टेट्स भी जांच सकेंगे। जियो ने इस नई एप में भविष्‍य में पीएनआर स्‍टेट्स बदलाव अलर्ट, ट्रेन का पता लगाने और खाना ऑर्डर करने जैसी सुविधाओं की पेशकश करने की भी योजना बनाई है।

Latest Business News