A
Hindi News पैसा गैजेट माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करने वाला है GPT-4 , AI बेस्ड वीडियो बनाना होगा आसान

माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करने वाला है GPT-4 , AI बेस्ड वीडियो बनाना होगा आसान

ब्रौन ने कहा- हम अगले सप्ताह जीपीटी-4 पेश करेंगे, जहां हमारे पास मल्टीमॉडल मॉडल्स हैं जो पूरी तरह से अलग संभावनाएं पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे टेक्नोलॉजी की दुनिया में यह एक बड़ा कदम होगा।

Microsoft, tech news, hindi tech news, GPT 4, Microsoft GPT 4, Google, Microsoft tech-news, technolo- India TV Paisa Image Source : फाइल फोटो चैटजीपीट के बाद अब माइक्रोसॉफ्ट भी एक नए मॉडल पर काम कर रहा है।

सैन फ्रांसिस्को:  माइक्रोसॉफ्ट अगले सप्ताह की शुरुआत में जीपीटी-4 जारी करने की योजना बना रही है, जिसमें सरल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से एआई-जेनरेट किए गए वीडियो बनाने की क्षमता होगी। विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक- माइक्रोसॉफ्ट जर्मनी के अधिकारी एंड्रियास ब्रौन ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी कि चैटजीपीटी-4 को अगले सप्ताह- एआई इन फोकस- डिजिटल किकऑफ नामक एक कार्यक्रम में किया रिलीज किया जा सकता है।

ब्रौन ने कहा- हम अगले सप्ताह जीपीटी-4 पेश करेंगे, जहां हमारे पास मल्टीमॉडल मॉडल्स हैं जो पूरी तरह से अलग संभावनाएं पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे टेक्नोलॉजी की दुनिया में यह एक बड़ा कदम होगा। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि, जीपीटी-4 ओपन एआई के लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) का अगला वर्जन है और यह इसके पुराने संस्करण जीपीटी-3.5 की तुलना में काफी पावरफुल होगा। उन्होंने कहा कि इससे चैटजीपीटी के लेटेस्ट वर्जन को भी ताकत मिलेगी। बता दें कि चैटजीपीटी और दूसरे जीपीटी-3.5 टेक्नोलॉजी फिलहाल अभी पाठ-आधारित प्रतिक्रियाओं तक सीमित हैं।

हालांकि, ब्रौन की टिप्पणियों का अर्थ है कि मौजूदा जीपीटी की वर्किंग पावर जीपीटी-4 के साथ बदल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, एलएलएम के मल्टीमॉडल मॉडल्स से वीडियो प्रोडक्शन और टेक संबंधी दूसरे कामों के लिए ने रास्ते मिलेंगे। 

इस बीच, एआई-कंट्रोल बिंग सर्च इंजन ने 100 मिलियन दैनिक एक्टिव यूजर्स की संख्या को पार कर लिया है। बिंग में चैटजीपीटी के एकीकरण ने कंपनी को एक महीने के भीतर इसका उपयोग बढ़ाने में मदद की है, जैसा पहले कभी नहीं हुआ। वहीं इसके कंपटीटर गूगल सर्च इंजन के दैनिक यूजर्स की संख्या 1 अरब से अधिक है। 

यह भी पढ़ें- गर्मी में फिर से चलाने जा रहे हैं AC तो कर लें ये कुछ काम, बिजली की खपत भी होगी कम

Latest Business News